Optical Illusion : सोशल मीडिया पर दिमाग की भूख को मिटाने के लिए आये दिन आ रही तस्वीरों ये रंगो से भरी तस्वीर खास है. जिसमें बहुत से जानवरों के बीच एक जिराफ छिपा है. केवल एक फीसदी लोग ही इस जिराफ को खोज सकते हैं, क्या आप उनमें शामिल है ?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


तस्वीर में कई रंगों से जानवरों की आकृति बनी है. जिनमें आपको एक जिराफ को खोज निकालना है. आपके पास सिर्फ 11 सैकंड का समय है. जो शुरू हो चुका है. अगर आपने ने खोज लिया है तो आप उन एक फीसदी स्मॉर्ट लोगों में से हैं जिनका दिमाग बहुत तेज है और आंखें भी.


किसी भी उलझन से निकलने के लिए बस उसकी तह तक जाना होता है. हर परेशानी का जवाब परेशानी में ही छुपा होता है. बिल्कुल वैसे ही इस तस्वीर में ही बिल्कुल साफ एक जगह पर सिर्फ एक जिराफ है. क्या दिखा आपको ?


आज की इस दिमागी कसरत में आपकी आंखें खास रोल प्ले कर रही हैं. सभी जानवरों की आकृति को ध्यान से देंखे. क्या पहली लाइन में कोई जिराफ दिखा है अगर नहीं तो हर लाइन में देखना शुरू कर दें. याद रहें आपके पास सिर्फ 11 सैकंड हैं.


आपके दिमागी कौशल को परखने के लिए बने इस दिलचस्प माइंड गेम को इंटरनेट पर कई लोगों ने हल करने की कोशिश  की है लेकिन सिर्फ एक फीसदी ही समय पर इसे पूरा कर सकें और जिराफ को ढूंढ निकाला.


आपका समय समाप्त हो चुका है. ये रहा जिराफ