Jaipur: राजस्थान के पंचायत सहायकों का इस दिवाली भी आंदोलन रहेगा. पिछले साल जयपुर में काली दिवाली मनाई थी. नियमित्तीकरण की मांग को लेकर पंचायत सहायकों का आंदोलन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब पंचायत सहायकों ने दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर घेराव का मन बना लिया है. पंचायत सहायकों ने दिल्ली में जाने की योजना बना ली है. सरकार से लगातार पंचायत सहायक मांग कर रहे हैं कि हमें नियमित किया जाए.


यह भी पढे़ं- राजस्थान पंचायत सहायकों का आज से कलमबंद आंदोलन शुरू, शहीद स्मारक पर डालेंगे महापड़ाव


 


पंचायत सहायक संघ के प्रदेश संयोजक रामजीत पटेल का कहना है कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले नियमित करने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक नियमित नहीं हो पाए. इसलिए हमने अब दिल्ली जाने का मन बना लिया है. वहां एआईसीसी दफ्तर का घेराव किया जाएगा. इससे पहले सरकार को लेकर कई बार चेतावनी दी लेकिन कोई हल नहीं निकला.


दूसरी तरफ पंचायत सहायक सोशल मीडिया पर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही. #पंचायत सहायक नियमित करो ट्विटर पर ट्रेंडिंग किया जा रहा है. नियमित करने को लेकर सरकार से कई बार वार्ता हुई लेकिन वार्ता में किसी तरह का हल नहीं निकला है.


उधर बेरोजगारों ने गुजरात चुनाव को देखते हुए सरकार को घेर रखा है. बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में दिल्ली कूच कर रखा है. ऐसे में गुजरात के बाद अब दिल्ली में पंचायत सहायकों से सरकार घिरेगी.