Phalodi Satta Bazar : हरियाणा विधानसभा चुनाव की वोटिंग पूरी हो चुकी है, और विभिन्न चैनल्स और सर्वे एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल के अनुमान पेश कर दिए हैं. ज्यादातर सर्वे एजेंसियों का मानना है कि इस बार राज्य में कांग्रेस की सरकार बन सकती है. इसी के साथ लोग यह जानने में भी दिलचस्पी ले रहे हैं कि फलोदी सट्टा बाजार हरियाणा के चुनावों के बारे में क्या राय रखता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. इस बार भाजपा, कांग्रेस के अलावा JJP+ASP और INLD+BSP ने भी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाई है. हालांकि, मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही देखा जा रहा है. स्थानीय दल अपनी पहचान और अस्तित्व को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.



फलोदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमानों के अनुसार, भाजपा 22 से 24 सीटें जीत सकती है. इसका सीधा मतलब यह है कि सट्टा बाजार ने भाजपा के सत्ता से बाहर होने का संकेत दे दिया है, जो भाजपा के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है.



फलोदी सट्टा बाजार का मानना है कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन सकती है. सट्टा बाजार का अनुमान है कि हरियाणा में कांग्रेस 57 से 59 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है, जिससे कांग्रेस के खेमे में उत्साह की लहर है.



एग्जिट पोल्स भी कांग्रेस के पक्ष में सरकार बनने की संभावना दिखा रहे हैं. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार, कांग्रेस को 54 सीटें, भाजपा को 27 सीटें, INLD को 3 सीटें और अन्य को 6 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. यह भाजपा के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है, जबकि कांग्रेस के लिए यह एक खुशखबरी है. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि सट्टा बाजार के अनुमान और एग्जिट पोल्स कई बार गलत साबित हुए हैं. इसलिए 8 अक्टूबर को आने वाले नतीजे इन अनुमानों से अलग भी हो सकते हैं.



Disclaimer-


हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के ऑफियल रिजल्ट्स 8 अक्‍टूबर को घोषित होंगे. 'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता.  सट्टा खेलना पूरी तरह गैरकानूनी है.