Bhavishya Malika Predictions: कलियुग के अंत से पहले एक हफ्ते दुनिया में छा जाएगा अंधेरा, जानें भविष्य मालिका की भविष्यवाणियां

Bhavishya Malika Prediction: संत अच्युतानंददास ने 16वीं शताब्दी में `भविष्य मालिका` नामक किताब लिखी थी. इसमें कलियुग के अंत और दुनिया के विनाश को लेकर कई तरह की भविष्यवाणियां की गई थीं. भविष्य मालिका में इंडिया लेकर भी कई तरह की भविष्यवाणियां लिखी हैं. जानें इसमें कलियुग को लेकर क्या-क्या लिखा गया है.

स्नेहा अग्रवाल Thu, 22 Aug 2024-3:10 pm,
1/6

तीसरा विश्वयुद्ध

भविष्य मालिका के मुताबिक, पूरी दुनिया में धीरे-धीरे तनाव बढ़ता चला जाएगा. ये इतना बढ़ जाएगा कि कई देशों में गृहयुद्ध होने लगेंगे. एक ओर प्राकृतिक आपदाओं के कारण मानवजाति पर संकट आ जाएगा. वही, दूसरी ओर गृहयुद्ध होने से तहस-नहस होने लगेगा. तीसरे विश्वयुद्ध का आगाज होगा, जिसमें इंसान  कीट-पंतगों जैसे मरने लगेंगे. 

2/6

ओडिशा होगा जलमग्न

भविष्य मालिका में लिखा गया है कि ऐसा लगेगा कि आसमान में दो सूरज निकल रहे है, जिससे ये पता चलेगा कि कलियुग अपनी चरम सीमा पर पहुंच रहा है. बता दें कि कुछ सालों पहले कोलंबिया के एक गांव में दो सूरज निकलने जैसा नजारा दिखा था. इसके बाद काफी विवाद हुआ कि दूसरा सूरज क्या था? कई लोगों का मानना है कि यह दूसरा सूरज एक आकाशीय पिंड था. भविष्य मालिका के अनुसार, सूर्य की भांति चमकने वाला यह पिंड बंगाल की खाड़ी में गिरेगा, जिससे पूरा ओडिशा पानी-पानी हो जाएगा. 

3/6

3 स्टेज से होकर गुजरेगी धरती

भविष्य मालिका में लिखा गया है कि धरती 3 स्टेज से होकर गुजरेगी, जिसमें पहली स्टेज कलयुग का अंत का होगा, दूसरा महाविनाश का होगा और तीसरा एक नए युग का निर्माण होगा, जिससे एक नए युग की शुरुआत होगी. 

 

4/6

बड़े भूकंप

भविष्य मालिका में लिखा गया है कि पृथ्वी पर एक-साथ अलग-अलग जगहों पर बड़े भूकंप आएंगे, जिससे पूरी दुनिया तहस-नहस हो जाएगी.

5/6

खेती हो जाएगी बंद

भविष्य मालिका में लिखा गया है कि एक ऐसा वक्त आ जाएगा, जब किसान खेती करना बंद कर देंगे. खेती बंद होने से पृथ्वी पर सब्जियों और फलों की कमी होगी, जिससे महंगाई बढ़ जाएगी. 

6/6

अंधेरा

भविष्य मालिका में लिखा गया है कि साल 2022 से 2029 के बीच एक ऐसी प्राकृतिक आपदा घटेगी, जिससे 7 दिनों तक पृथ्वी पर अंधेरा छा जाएगा. 

डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी और लोगों द्वारा बताई गई कहानियों पर आधारित है, इसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link