लौंग के साथ जलाएं सिर्फ एक चीज, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Jaipur News: आज के समय में हर किसी की चाहत होती है कि वह खूब पैसा कमाएं और निरंतर सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ता चला जाए लेकिन आज के समय ऐसा हर किसी के साथ हो ऐसा संभव नहीं है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कई बार हमारे आसपास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा के कारण जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

जी राजस्थान वेब टीम Thu, 17 Nov 2022-7:08 am,
1/5

पूजा-पाठ से लेकर मसाले के रूप में भी लौंह का इस्तेमाल

किचन सिर्फ खाना बनाने की जगह ही नहीं होती बल्कि वहां कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं, जो न सिर्फ आपको तंदुरुस्त बनाती हैं बल्कि उनकी वास्तु और ज्योतिष में भी खास अहमियत है. इन्हीं चीजों में शुमार है लौंग. इसको पूजा-पाठ से लेकर मसाले के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है. 

2/5

नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलेगा

आप चाहे तो लौंग के कुछ उपाय अपना सकते हैं. इससे नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलेगा. इसके साथ-साथ देवी-देवता भी अति प्रसन्न होंगे. आइए जानते हैं कि लौंग से कौन से उपाय करना होगा शुभ-

 

3/5

लौंग से करें ये उपाय

रात को सोने से पहले चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर डालकर एक साथ जला दें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर की नकारात्मक ऊर्जा भी कम हो जाएगी.

 

4/5

रोगों से मुक्ति के लिए उपाय

घर में सदस्य बीमार है तो उसका कारण नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है. हर 2-3 दिन बाद एक कटोरी में थोड़ी सी कपूर के साथ 2 लौंग जला दें.  ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी. साथ ही वातावरण से बैक्टीरिया भी समाप्त हो जाएंगे.

 

5/5

परेशानियों के लिए करें ये उपाय

परेशानी से आप हमेशा घिरे रहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं. भगवान हनुमान की पूजा करें. एक मिट्टी के दीपक में कपूर और 5 लौंग रखकर जला दें, साथ ही अपनी कामना कह दें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link