Earth Hour Day 2024: अर्थ आवर डे पर राजस्थान के सीएम हाउस से लेकर सभी कार्यालयों में छाया घना अंधेरा, देखें तस्वीरें

Earth Hour Day 2024: हर साल 25 मार्च को अर्थ आवर डे (Earth Hour Day) के तौर पर मनाया जाता है. इस बार लीप ईयर होने के कारण ये 23 मार्च को पड़ा है. इसी कड़ी में राजस्थान ने अपना योगदान देते हुए सीएम हाउस से लेकर सभी सरकारी कार्यालयों, होटलों सहित अन्य जगहों पर एक घंटे के लिए काले घने अंधेरे के साए में प्रकृति को बचाने के लिए छिप गए.

अनामिका मिश्रा Sat, 23 Mar 2024-11:20 pm,
1/5

सीएम आवास

25 मार्च को अर्थ आवर डे के अवसर पर सीएम आवास पर 'अर्थ ऑवर' के जरिये पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया गया. सीएम हाउस पर बिजली बंद रखकर  पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया.

2/5

सीएम भजनलाल

इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि सीएम भजनलाल के आवास पर पूरा ब्लैकआउट किया है, जिसमें सिर्फ देखने पर गौर से गाडियां ही दिखाई दे रही है.

3/5

गैर-जरूरी बिजली के उपकरणों को बंद

रात 8: 30 से 0930 बजे तक लाइट बंद रख अर्थ ऑवर मनाया जा रहा था. इसके जरिए धरती को बचाने के लिए एक घंटे का अर्थ ऑवर यानी सभी गैर-जरूरी बिजली के उपकरणों को बंद कर दिया जाता है.

4/5

ताज फतेह प्रकाश होटल

वहीं राजस्थान के सरकारी कर्यालयों के साथ साथ होटल्स ने भी इसमें बढ़-चढ़ कर भागेदारी दी है. इसी कड़ी में उदयपुर के ताज फतेह प्रकाश होटल ने सारी लाइट्स ऑफ कर इसमें भागेदारी निभाई है. 

5/5

पूर्व सीएम अशोक गहलोत

2013 में भी सीएम पद पर रहते हुए पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अपनी पत्नी सुनीता गहलोत संग अर्थ ऑवर डे पर कैंडल लाइट डिनर करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link