IAS Love Story: IAS रिया डाबी और IPS मनीष कुमार की कैसे हुई पहली मुलाकात, पढ़ें लव स्टोरी

IAS Love Story: आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन IAS रिया डाबी की शादी की खबर को सबको हैरान कर दिया है. IAS रिया डाबी ने इस साल अप्रैल के महीने में गुपचुप में IPS मनीष कुमार से शादी की है. दोनों पति-पत्नी एक ही बैच के होने के साथ-साथ दोनों की पोस्टिंग भी एक ही जगह राजस्थान के अलवर में है.

स्नेहा अग्रवाल Tue, 20 Jun 2023-7:12 am,
1/5

IAS Love Story

UPSC परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को कुछ दिन ट्रेनिंग के लिए मसूरी स्थित LBSNAA भेजा जाता है. वहां वे कई लोगों के मिलते हैं. इस दौरान उनकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स के साथ भी हो जाती है, जिससे पहले दोस्ती और फिर वह दोस्ती प्यार में बदल जाती हैं. फिर दोनों शादी के बंधन में बंध जाते हैं. आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार  की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही है. इस कपल की मुलाकात भी LBSNAA में ट्रेनिंग करते हुए हुई. 

 

2/5

गुपचुप में की शादी

जानाकरी के मुताबिक, आईएएस रिया डाबी ने आईपीएस मनीष कुमार से गुपचुप में शादी कर ली है. दोनों ने ही ना तो अब तक शादी की फोटो शेयर की है और ना ही इसकी जानकारी किसी को दी है. 

3/5

आईपीएस मनीष कुमार

बता दें कि आईपीएस मनीष कुमार महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्होंने शादी के बाद कैडर बदलने की अर्जी डाली थी. 

4/5

दो महीने पहले ही शादी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आईपीएस मनीष कुमार का कैडर बदल दिया है और उनकी पोस्टिंग राजस्थान में हो गई है. सूत्रों के अनुसार,  रिया डाबी और मनीष कुमार ने दो महीने पहले ही शादी कर ली थी. 

5/5

मनीष कुमार की अलवर में हुई पोस्टिंग

बता दें कि फिलहाल आईएएस रिया डाबी अलवर के बानसूर में एसीएम पद पर तैनात हैं और उनके पति मनीष कुमार को भी राजस्थान के अलवर में ही पोस्टिंग मिल गई है. आईएएस रिया डाबी ने यूपीएससी परीक्षा 2020 में 15वीं रैंक हासिल की थी. आईपीएस मनीष कुमार और  आईएएस रिया डाबी  साल 2021 बैच के ही अधिकारी हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link