जानें कौन थी बाबा वेंगा, जिन्होंने की थी `2025 से शुरू होगा दुनिया का अंत` की भविष्यवाणी

Baba Venga: आज हम आपको बताएंगे कि बाबा वेंगा कौन थी, जिन्होंने भविष्यवाणी की थी कि साल 2025 से दुनिया के अंत होने की शुरुआत हो जाएगी. जानें कौन हैं बाबा वेंगा.

जी राजस्थान वेब टीम Wed, 23 Oct 2024-2:48 pm,
1/5

साल 2025 में दुनिया के अंत की शुरुआत

साल 2025 में दुनिया के अंत की शुरुआत हो जाएगी. इस साल यूरोप में एक संघर्ष होगा, जिससे वहां की जनसंख्या में कमी आएगी. साथ ही 2043 तक यूरोप में मुस्लिम शासन हो जाएगा. 

2/5

वैश्विक सूखा होगा

साल 2170 में वैश्विक सूखा होगा. साल 3005 में मंगल ग्रह पर युद्ध होगा. साथ ही साल 3797 में पृथ्वी का विनाश होगा. ये सभी भविष्यवाणियां बाबा वेंगा द्वारा की गई हैं. 

 

3/5

बीते समय में सच हुई भविष्यवाणियां

वहीं, कुछ भविष्यवाणियां ऐसी भी हैं, जो बीते समय में सच हो चुकी हैं. जैसे 9/11 हमला, सोवियत संघ का पतन और राजकुमारी डायना की मृत्यु आदि. बाबा वेंगा द्वारा कई सारी ऐसी भविष्यवाणियां की गई, जिन पर विवाद हुआ तो कई लोगो ने इन्हें सच माना. 

 

4/5

जन्म

दरअसल, बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां पूरी दुनियां में जानी जाती हैं. बाबा वेंगा को बुल्गारियां की नोस्ट्राडेमस कहते हैं. इनका जन्म 1911 में बुल्गारियां में हुआ था. साल 1996 में बाबा वेंगा का निधन हो गया था लेकिन जाने से पहले उन्होंने 5079 तक की कई सारी भविष्यवाणियां की थी. 

5/5

तूफान के दौरान बाबा वेंगा खो गई

कहते हैं कि बाबा वेंगा बचपन में तूफान के दौरान बाबा वेंगा खो गई थी. जब वह मिली तो उनकी आंखें रेत से भर चुकी थी, जिसके चलती वह अंधी हो गई. वहीं, अंधे होने के बाद बाबा वेंगा को भविष्य देखने की शक्ति मिली. उनके द्वारा की गई कई सारी  भविष्यवाणियां सटीक साबित हुई हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link