रोज नाभि में लगाएं ये तेल, चांद सा चमकने लगेगा चेहरा

Lifestyle News: नाभि हमारी बॉडी का सेंटर पॉइंट होता है. इसी के कारण शरीर के अलग-अलग अंगों तक जाने वाली 72 हजार नसें हमारी नाभि से जुड़ी हुई होती हैं. ऐसे में नाभि में तेल लगाकर आप कई तरह की बीमारियों से बच सकते हैं. नाभि में तेल लगाने से मेंटल और फिजिकल हेल्थ दोनों को फायदा होता है. जानिए नाभि में कौन-कौन सा तेल लगाया जा सकता है. नाभि में तेल लगाने के लिए आप 2-3 बूंदें तेल लेकर नाभि में लगाएं और सर्कुलर मोशन में मसाज करें.

स्नेहा अग्रवाल Mon, 29 Jan 2024-7:08 pm,
1/5

नीम का तेल

नीम में एंटी-बैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं. इससे आप स्किन से जुड़ी समस्याओं से बचे रह सकते हैं. यदि आपको मुहांसों और दानों की परेशानी रहती है, तो आप नाभि में रोजाना नीम का तेल लगाकर मालिश करें. 

2/5

सरसों का तेल

सर्दियों में बहुत सारे लोगों को होंठ फटे रहने की परेशानी रहती है, जो बहुत आम है. इसके लिए आप नाभि में सरसों के तेल का इस्तेमाल करें, जिससे रूखी त्वचा मुलायम हो जाएगी. 

3/5

देसी घी

यदि आपकी स्किन ज्यादा खुरदुरी और सख्त रहती है, तो आप नाभि में देसी घी का इस्तेमाल कर सकते है. इससे स्किन सॉफ्ट और मॉइस्चराइज हो जाती है. 

4/5

नारियल का तेल

अगर आपको पिगमेंटेशन की परेशानी रहती है, तो आप नारियल का तेल लगाएं. इससे आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी. नारियल के तेल से रंगत सुधर जाती है. 

 

5/5

बादाम का तेल

अगर आप फेस पर नेचुरल निखार पाना चाहते हैं, तो बादाम के तेल का उपयोग करें. इसको सोने से पहले नाभि में लगाएं और मालिश करें. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link