ऐसे फेस पर लगाएं चावल का पानी, सुधर जाएगी चेहरे की रंगत

चावल के पानी से हमारी सेहत, बालों, फेस आदि का काफी फायदा मिलता है. इसके लिए आपको बस चावल को भिगोने या उबालना होगा और जो पानी बचे उसे इकट्ठा कर लें. फिर इस पानी को आप फेस के टोनर, खाली पेट पीने और बाल धोने के लिए इस्तेमाल कर सकते है. इसके फायदों को देख हैरान हो जाओगे. जानिए चावल के पानी के अनेकों फायदों के बारे में.

स्नेहा अग्रवाल Mon, 17 Jul 2023-2:24 pm,
1/6

फेस के लिए करे टोनर का काम

चावल का पानी लार्ज ओपन पोर्स की समस्या दूर करता है. यह फेस के लिए बेहतर टोनर का काम करता है. इससे आपके चेहरे पर निखार आता है. 

 

2/6

पेट के लिए फायदेमंद है चावल का पानी

चावल का पानी का पीने से आंत में सूजन और पेट खराब होने जैसी समस्या दूर हो जाती हैं. अगर आप पेट खराब होने पर चावल का पानी पीते हैं, तो इससे आपको आराम मिलेगा. 

 

3/6

बालों को करे मजबूत

चावल का पानी बालों के लिए काफी फायदेमंद है. इससे बाल धोने से आपके बाल मजबूत होते हैं. इसके साथ ही बाल झड़ने भी बंद हो जाते हैं. इससे बाल सिल्की, चमकदार हो जाते हैं. यह एक अच्छे कंडीशनर का काम करता है. 

 

4/6

उम्र बढ़ने के लक्षणों से करें बचाव

चावल के पानी में एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं. इसे आप बढ़ती उम्र में पड़ने वाली झुर्रियों को कम कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरा चमकता रहते है. चावल का पानी  त्वचा को मुलायम बनाता है. चावल का पानी एक नेचुरल मॉइस्चराइजर है, जो स्किन में नमी को बनाए रखने और सूखापन रोकता है. 

5/6

कीले-मुंहासे होंगे दूर

अगर आपकी स्किन या फेस पर कील, मुंहासे और  दाग धब्बे हो गए हैं, तो आप चावल का पानी का यूज करें. इसे आप टोनर की तरह फेस पर लगाएं. 

6/6

त्वचा होगी ठीक

अगर आपकी स्किन जल गई है या सूज गई है, तो आप चावल के पानी का इस्तेमाल करें. इससे आपकी स्किन कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएगी. इसके साथ ही चावल का पानी त्वचा का रंग साफ करने, काले धब्बे और हाइपिग्मेंटेशन को कम करता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link