चेहरे पर लगाएं ये फेसपैक, पहली बार में ही सुधर जाएगी फेस की रंगत

हर रोज हमारी स्किन धूल, धूप और प्रदूषण के संपर्क में आती है, जिससे वह बेजान हो जाती है. इसकी वजह से फेस की चमक भी फिकी पड़ जाती है. इसके लिए जरूरी है कि त्वचा का ख्याल रखा जाए, जिसमें क्वलींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल है. इसी के चलते आज हम आपको एक ऐसा फेसपैक बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी स्किन पर ग्लो आ जाएगा.

स्नेहा अग्रवाल Thu, 03 Aug 2023-7:56 am,
1/5

हल्दी का फेस पैक

हल्दी के फेसपैक को लगाने से स्किन को काफी फायदा मिलता है. इसे हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करने से स्किन पर सोने सा निखार आ जाएगा और कील मुंहासे भी खत्म हो जाएंगे. 

2/5

हल्दी, चम्मच चंदन और शहद

फेस पर ग्लो लाने के लिए आप 1 चम्मच चंदन पाउडर, आधा चम्मच शहद, दो चुटकी हल्दी और गुलाबजल लें. इन सब चीजों को मिक्स करके एक फेसपैक बनाएं. इसे चेहरे से लेकर गर्दन पर अच्छे से अप्लाई करें और 20 मिनट के बाद फेस धो लें. इस पैक को लगाने से आपको पहली बार में ही असर दिखने लग जाएगा. 

 

3/5

दही और हल्दी

दूसरा फेसपैक बनाने के लिए एक चम्मच दही, आधा चम्मच बेसन और 1 चुटकी हल्दी मिक्स कर लीजिए. इसके बाद इसे 15 मिनट के लिए फेस पर लगाएं. इस फेसपैक को लगाने से दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. इसे लगाने के बाद हल्के गुनगुन पानी से मुंह धोएं. 

4/5

हल्दी का पानी

एक गिलास पानी लें और अब इसमें छोटी चम्मच हल्दी मिलाकर उबालें. फिर ठंडा करके चेहरे को धोएं. इससे आपके फेस से दाग धब्बे गायब हो जाएंगे और निखार आएगा. 

 

5/5

एलर्जी होगी खत्म

हल्दी का पानी चेहरे पर होने वाली खुजली, जलन और रैशेज को खत्म करता है. इस पानी को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें. इससे स्किन पर होने वाली एलर्जी खत्म हो जाएगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link