15 दिन में गायब हो जाएंगी झाइयां और झुर्रियां, अपनाएं ये टिप्स

झाइयां और झुर्रियां की परेशानी किसी को भी हो सकती है. इसी के चलते झाइयां और झुर्रियां को कम करने के लिए आप इन तरीकों को अपना सकते हैं. इससे आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी और आपके फेस पर निखार आ जाएगा. इससे आपको स्किन पर होने वाली कई समस्याओं से राहत भी मिलेगी.

स्नेहा अग्रवाल Fri, 14 Jul 2023-9:11 am,
1/6

नींबू और शहद

झाइयां और झुर्रियां को कम करने के लिए नींबू और शहद लगाएं. इससे स्किन को काफी फायदा मिलता है. इसके लिए एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर लगाएं. 

2/6

हल्दी और नारियल का तेल

हल्दी और नारियल का तेल मिक्स करके फेस पर लगाएं और मसाज करें. इसे 15 से 20 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें. इससे आपका चेहरा साफ होने लगेगा. 

 

3/6

नींबू का रस

झाइयां और झुर्रियां कम करने के लिए नींबू का रस लगाएं. इसे लगाने के लिए दही में नींबू का रस मिक्स करें. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जिससे दाग-धब्बे की परेशानी दूर हो जाती है. 

4/6

बादाम का तेल

झाइयां और झुर्रियां के छुटकारा पाने के लिए बादाम का तेल फेस पर लगाएं और मसाज करें. बादाम का तेल विटामिन ई से भरपूर होता है, जिससे झाइयां और झुर्रियां की परेशानी कम होती है. 

 

5/6

शहद

थोड़ा सा दही और एक चम्मच शहद लें और दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें. इसे फेस पर आधा घंटे के लिए लगाए रखें. इसके बाद गुनगुने पानी से फेस को वॉश कर लें. 

6/6

आलू का रस

झाइयां और झुर्रियां को कम करने के लिए सबसे पहले आप एक आलू लें और पीसकर रस निकालें. इसके बाद रस को फेस पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से फेस को धो लें. इससे आपकी झाइयां और झुर्रियां धीरे-धीरे गायब होने लगेंगी और फेस खिल जाएगा. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link