सर्दी में इन चीजों से धोएं फेस, 5 मिनट में शीशे से आएगी चमक!

Lifestyle Tips: सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. कई लोग इसके लिए कई तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, जिससे कई तरह के त्वचा को नुकसान होते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी घरेलु चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपक फेस चंद मिनटों में शीशे का चमकने लगेगा.

स्नेहा अग्रवाल Fri, 22 Dec 2023-6:06 pm,
1/5

पपीता

पपीता लगाने से भी चेहरे पर चमक आती हैं. इसके लिए पपीते को छिलकर मैश कर लें. इसके बाद इसे फेस पर 15 मिनट के लिए लगा लें. इसके बाद नार्मल पानी से फेस को वॉश कर लें.  

 

2/5

हल्द

हल्दी लगाने से भी चेहरे पर चमक आती हैं. इसके लिए आप हल्दी में दही मिलाएं और पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर गुनगुने पानी से फेस धो लें. इससे आपकी फेस चमक उठेगा. 

 

3/5

टमाटर

फेस को ग्लोइंग बनाने के लिए आप टमाटर के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए टमाटर के रस को निकालकर रूई से फेस पर लगाएं और 5 मिनट के बाद फेस पानी से धो लें.

4/5

शहद

चेहरे को निखारने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप फेस को सबसे पहले गीला करें और इसके बाद शहद लगाएं. इससे कम से कम 5 मिनट मसाज करें और फिर पानी से फेस धो लें. 

 

5/5

बेसन

बेसन के इस्तेमाल से फेस को चमकाया जा सकता है. इसके लिए आप बेसन में गुलाबजल और दही मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर इसे फेस पर 5 मिनट के लिए लगाएं और मुंह को साफ पानी से धो लें. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link