बेहद खूबसूरत है सीकर की ये जगहें, एक बार जरूर बनाए यहां का ट्रिप

राजस्थान के सीकर शहर में कई सारी ऐसी जगहें हैं, जहां आपको एक बार जरूर आना चाहिए. यदि आप पार्टनर या फैमली के साथ सीकर आने के लिए प्लान कर रहे हैं, तो आपको इन जगहों को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए.

प्रतीक्षा मौर्या Wed, 28 Aug 2024-8:58 pm,
1/5

Khatu Shyam Ji Temple

खाटू श्याम जी मंदिर सिर्फ सीकर में ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान में काफी फेमस है. यहां हमेशा ही पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है. देश अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में भक्त यहां आते हैं. 

2/5

Madho Niwas Kothi

माधो निवास कोठी 18वीं शताब्दी में बनाई गई थी और यह शेखावत राजवंश के शासकों का निवास स्थान था. यह कोठी अपनी सुंदर वास्तुकला और ऐतिहासिक महत्व के लिए जानी जाती है. माधो निवास कोठी में सुंदर नक्काशी, चित्रकला और जाली का काम का बहुत सुंदर मिश्रण देखने को मिलता है. 

3/5

Gopinath Temple

राजस्थान के सीकर जिले में स्थित गोपीनाथ मंदिर भगवान कृष्ण को समर्पित है जो गोपीनाथ के रूप में पूजे जाते हैं, जिन्हें गोपियों का प्रिय माना जाता है. मंदिर की वास्तुकला बहुत ही सुंदर है, जिसमें भगवान कृष्ण के जीवन के दृश्यों को दर्शाती हुई कलाकृतियां और मूर्तियां हैं

4/5

Sikar Fort

सीकर किला राजस्थान के सीकर जिले में स्थित एक ऐतिहासिक किला है. यह किला अपनी ऐतिहासिक महत्व और सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है. किले के अंदर कई सुंदर महल, मंदिर और बाग हैं. 

5/5

Harshnath Temple

सीकर जिले के हर्षनाथ गांव में स्थित हर्षनाथ मंदिर काफी सुंदर और शांत जगह है. राजस्थानी शैली में बनाई गई इस मंदिर में आप सुंदर नक्काशी और चित्रकला का दीदार कर सकते हैं. यह मंदिर पर्यटकों में काफी लोकप्रिय स्थल है. यहां हर साल हजारों श्रद्धालु आते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link