हंसते हुए चेहरे के पीछे कैसे पहचानें अपनों का गम, इन 5 संकेतों से जानें क्यों है वो उदास

Relationship Tips: हर इंसान की लाइफ में तरह-तरह के मोड़ आते हैं, ऐसे में कई बार हम बहुत दुखी होने लगते हैं और बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं. साथ ही किसी काम में मन नहीं लगता है और स्वभाव में हम बहुत शांत हो जाते हैं, जिसकी कुछ पहचान होती है. जानिए वो 5 संकेत.

जी राजस्थान वेब टीम Thu, 28 Dec 2023-8:20 pm,
1/5

हंसते चेहरे के पीछे काफी दुख

यदि कोई इंसान अपने दोस्तों, परिवार या अपनों से दूर बनाने लगे तो वह मनुष्य काफी दुखी हो सकता है. वहीं, वो इंसान बार-बार ना मिलने के बहाने बनाए और अकेला रहता है, तो समझ जाएं कि उस हंसते चेहरे के पीछे काफी दुख है. 

 

2/5

जीवन में खुशी

यदि कोई इंसान उन गतिविधियों में रूचि खो दे, जो वो पहले काफी एन्जॉए करता था, तो समझ लें कि उसके जीवन में खुशी और संतुष्टि की कमी हो सकती है. 

 

3/5

चिंता

नींद ना आना भावनात्मक संघर्ष की भी पहचान है. तनाव, नींद में कमी, विचारों की दौड़ और चिंता सकेंत देती है, कि इंसान काफी दुखी है. इसके अलावा ज्यादा सोना वास्तविकता से भागने की कोशिश हो सकती है. 

4/5

पर्याप्त नींद ना लेना

यदि आप बहुत ज्यादा या पर्याप्त नींद नहीं ले पा रहे हैं, तो आप दुखी हैं क्योंकि इमोशनल परेशानी शारीरिक परेशानी से भी कई ज्यादा जानलेवा होती है. 

5/5

मूड में बदलाव

अगर किसी इंसान का मूड बहुत ज्यादा चेंज हो रहा है, तो वह इंसान परेशान है. ये संकेत बताते हैं कि इंसान दुखी है क्योंकि ऐसे समय में आप एक आंतरिक लड़ाई लड़ रहे होते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link