Shivamogga Airport Photos : दुबई नहीं ये है नया भारत, इस अत्याधुनिक एयरपोर्ट का PM मोदी ने किया उद्धघाटन, देखें तस्वीरें

यह तस्वीरें दुबई या किसी यूरोपियन देश की नहीं है, बल्कि यह तस्वीरें नए भारत की है. प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी ने कमल रुपी बेहद की शानदार एयरपोर्ट को देश को समापित कर दिया. कमल के आकार के इस एयरपोर्ट की लागत 450 करोड़ रुपये आई है.

अनीश शेखर Mon, 27 Feb 2023-6:45 pm,
1/5

कमल के आकार का एयरपोर्ट

दरअसल कमल के आकार के दिखने वाला यह एयरपोर्ट कर्नाटक में बनकर तैयार हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमल के आकार के टर्मिनल वाले शिवमोग्गा हवाईअड्डे का उद्घाटन किया.

 

2/5

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

इसके बाद पीएम मोदी ने कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में हवाई अड्डे का भ्रमण और निरीक्षण किया. यह नए भारत की नई तस्वीर के रूप में दिखाई देता है.

 

3/5

450 करोड़ रुपये की लागत बना

आपको बता दें, नए शिवमोग्गा हवाई अड्डे को लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इसका यात्री टर्मिनल भवन कमल के आकार का है और इसमें प्रति घंटे 300 यात्री बैठ सकते हैं.

 

4/5

शिवमोगा एयरपोर्ट

शिवमोगा एयरपोर्ट 666.38 एकड़ जमीन पर स्थित है. इसमें जमीन के अलावा रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी टावर और फायर स्टेशन बिल्डिंग भी है. इसके पास एक टैक्सीवे, एप्रोच रोड, पेरिफेरिल रोड और कंपाउंड वॉल भी है. 

5/5

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि शिवमोगा में एयरपोर्ट कॉमर्स, कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा और पर्यटन को बढ़ाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link