भगवान विष्णु से शादी कर चर्चा में आई पूजा सिंह की ये फोटोज वायरल, दनादन बढ़ रहे फॉलोवर्स

Rajasthan Viral Story: हाल ही में जब राजस्थान की पूजा सिंह शेखावत ने भगवान विष्णु से शादी रचाई तो पूरे देश में उनकी चर्चा होने लगी. 30 साल की जयपुर की पूजा सिंह ने ठाकुर जी से न केवल धूमधाम से ब्याह रचाया बल्कि अपनी मांग में उनके नाम का सिंदूर नहीं चंदन बरकर अद्भुत भक्ति का परिचय दिया.

जी राजस्थान वेब टीम Thu, 22 Dec 2022-9:36 am,
1/10

अनोखी शादी हो गई वायरल

भगवान के प्रति उनका ऐसा प्यार देखकर लोगों ने उनकी तुलना मीरा से कर दी. मीडिया में उनकी इस अनोखी शादी को लेकर खबरें छप गईं. कई लोगों ने उन्हें कलयुग की मीरा तक कह दिया लेकिन शाम होते-होते पूजा सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक ऐसी पोस्ट डाल दी कि लोग उनके खिलाफ हो गए. भला-बुरा कहने लगे.

2/10

आखिर क्या लिखा था पूजा सिंह ने अपनी पोस्ट में

जब राजस्थान समेत पूरे देश के लोग ठाकुरजी और पूजा सिंह की अनोखी शादी देखी तो लोग भक्ति भाव से गदगद हो गए. लोग पूजा सिंह के इस निस्वार्थ प्रेम के कायल हो गए और उन्हें कलयुग की मीरा का नाम दे दिया. 

 

3/10

मीरा से तुलना पर हुईं नाराज

इस पर पूजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा कि कृपया मेरी तुलना मीरा से न करें. मैं इस योग्य नहीं हूं. यह शादी मैंने अपने मंगल दोष निवारण के लिए की है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि यह मीडिया वालों ने नहीं बताया है.

4/10

पूजा ने मांगी लोगों से माफी

इतना ही नहीं, पूजा ने माफी मांगते हुए लिखा अगर किसी को मेरी भावनाओं से ठेस पहुंची है तो मैं क्षमा मांगती हूं. पंडित जी ने शादी से पहले बोला कि दोष निवारण के लिए आपको रीति-रिवाज से भगवान विष्णु से शादी करनी होगी. इसलिए मैंने ऐसा किया. उनका कहना है कि यह भी सच है कि मैं शादी नहीं करना चाहती थी पर मीरा से मेरी तुलना न करें. इस योग्य मैं नहीं हूं.

5/10

पूजा सिंह सोशल मीडिया पर फायर गर्ल के नाम से भी मशहूर

पॉलिटिकल साइंस से एमए करने वाली पूजा की इस शादी को कई लोगों ने सस्ता पब्लिसिटी स्टंट बताया. बता दें कि खुद को भगवान विष्णु की पत्नी बताकर सुर्खियों में आई पूजा सिंह सोशल मीडिया पर फायर गर्ल के नाम से भी मशहूर हैं. 

6/10

फायरिंग का एक वीडियो शेयर किया

जानकारी के मुताबिक, उन्हें हथियारों का भी शौक है. कुछ समय पहले उन्होंने बंदूक से फायरिंग का एक वीडियो शेयर किया था, जिसके बैकग्राउंड में राजपूतों से जुड़ा गाना बज रहा था.

7/10

शादी में निभाई सारी रस्में

राजस्थान की राजधानी जयपुर की रहने वाली पूजा ने पॉलिटिकल साइंस से पोस्ट ग्रेजुएट किया है. बता दें कि भगवान शालिग्राम से शादी पूजा के घर में पूरे चार दिन तक शादी जैसा उत्सव मनाया गया. उन्होंने न केवल हल्दी की बल्कि मेहंदी, फेरे और विदाई की भी विधिपूर्वक रस्म निभाई.

 

8/10

घर-परिवार में भी मंगल गीत गाए ग

बता दें कि जयपुर के नृहसिंहपुरा में हुई इन अलबेली शादी में दावत के लिए 311 लोगों को बुलाया गया. शालिग्राम जी से शादी के लिए पूजा सिंह बाकायदा दुल्हन की तरह सजधज कर तैयार हुईं. घर-परिवार में भी मंगल गीत गाए गए. पंडित जी ने भी मंत्रोच्चारण कर इसे पूरा किया.

9/10

मांग में चंदन भरकर भक्ति की नई परिभाषा रची थी

अनोखे विवाह में भगवान के श्रृंगार और पूजा सिंह ने सबका दिल जीत लिया. इस शादी में पूजा सिंह ने मांग में भगवान के नाम का सिंदूर नहीं बल्कि चंदन भरकर भक्ति की नई परिभाषा रची थी.

 

10/10

फोटोज-वीडियोज को खूब लाइक्स मिल रहे

बता दें कि जब से पूजा सिंह ने भगवान से शादी रचाई है, तब से उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फॉलोवर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. हालांकि लोगों की खरी-खोटी के बाद पूजा अपने सोशल अकाउंट्स पर एक्टिव नहीं हैं लेकिन उनके फैंस चाहे इंस्टाग्राम पर हों या फिर फेसबुक या कहीं और, तेजी से बढ़ रहे हैं. उनके फोटोज-वीडियोज को खूब लाइक्स मिल रहे हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link