Phulera: रेनवाल नगर पालिका क्षेत्र में इको ग्रीन कंपनी द्वारा लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. संबंधित ठेकेदार द्वारा नाला छपाई का कार्य किया गया था.  इस दौरान नाला निर्माण में कुछ स्थानों पर चेंबर छोड़े गए थे, जिससे नाले की सफाई सुचारू रूप से हो सके, लेकिन ठेकेदार ने लापरवाही बरते हुए चेंबर तो छोड़ दिया, लेकिन उन पर ढक्कन लगाना भूल गया, जिससे आए दिन हादसे का अंदेशा बना रहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य में कांग्रेस सत्ता में है, तो वहीं रेनवाल नगरपालिका पर भी कांग्रेस पार्टी का बोर्ड काबिज है. ऐसा ही कुछ वाक्या चल रहा है किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका क्षेत्र का है. यहां ईको ग्रीन नामक कंपनी ने नाला निर्माण का ठेका ले रखा है. सरकारी अस्पताल के पास इस कंपनी ने कच्चे पुराने नाले को पक्का करने का काम किया है, लेकिन इस नाले में जगह -जगह छोड़े गए चेंबरों को अभी तक ढक्कन नहीं लगाए गए हैं. 


इन खुले चेंबर्स से कई बार आवारा जानवर और लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं. साथी ही, हमेशा लोगों को हादसा होने का अंदेशा बना रहता है. कई सप्ताह बीत जाने के बाद भी रेनवाल नगरपालिका प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं है. ये घोर लापरवाही का मामला है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पालिका प्रशासन ने इस नाला निर्माण करने में पहले तो काफी समय लगा दिया. 


अब इसमें लापरवाही देखने को मिल रही है. नाला निर्माण करने के बाद में नाले के ऊपर चेंबर छोड़े गए थे, जिनको खुला ही छोड़ दिया है. इससे हादसा होने का खतरा मंडराता रहता है. इस संबंध में स्थानीय लोगों ने कई बार पालिका प्रशासन एवं संबंधित ठेकेदार को कहा, लेकिन इनके कानों पर कोई जूं नहीं रेंगी.  


इस मामले में स्थानीय लोगों ने पालिका अध्यक्ष एवं पार्षद शंकर सोनी को अवगत कराया, तो मौका स्थिति देखने के लिए पालिका अध्यक्ष और पार्षद शंकर सोनी ने मौके पर पहुंच जायजा लिया. इसके बाद संबंधित ठेकेदार को जल्द कार्य पूरा करवाने को कहा गया. 


Reporter- Amit Yadav 


यह भी पढ़ें: