जयपुर : रेनवाल वासियों को जल्द ही मिलेगा एक करोड़ की लागत से नया ओपीडी भवन मिलेगा जिसको लेकर विधायक निर्मल कुमावत ने रेनवास में कार्यकर्ता और चिकित्सा कर्मियों के साथ बैठक की. जहां सीएचसी परिसर में एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नए ओपीडी भवन को लेकर चर्चा की गयी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधुनिक सुविधाओं से युक्त ओपीडी भवन जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है. इसके लिए मंगलवार देर शाम फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं सीएचसी कर्मियों के साथ मीटिंग आयोजित कर अस्पताल के नए भवन के लिए बनाए गए खाके पर चर्चा की गयी. मीटिंग के दौरान फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नए ओपीडी भवन में बनने वाले सुसज्जित कमरों और महिला पुरुष वार्डो के बारे में विस्तार से बताया.


 मीटिंग के दौरान पीडब्लूडी एईएन मुकेश कुमार रणवा ने अस्पताल के नवनिर्मित भवन की कार्य योजना के बारे में जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी. रणवा ने बताया कि अस्पताल के नवीन भवन का निर्माण पिलर के माध्यम से कराया जाएगा. भविष्य में अस्पताल के विस्तार की योजना को देखते हुए 5 मंजिला इमारत का लक्ष्य लेकर अस्पताल की नींव रखी जाएगी.


 रणवा ने बताया अस्पताल भवन वर्तमान में चल रहे अस्पताल भवन के सामने खाली पड़ी अस्पताल की भूमि पर बनाया जाएगा. जिसमें चिकित्सकों के बैठने के लिए 10 आधुनिक कमरे एवं 2 महिला एवं पुरुषों को भर्ती करने के लिए वार्ड बनाए जाएंगे. भवन निर्माण के शुभारंभ से पहले बुधवार से भवन निर्माण हेतु जमीन समतल करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इसके अलावा पंद्रह दिन के अंदर ओपीडी भवन का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा.


 विधायक निर्मल कुमावत ने बताया कि प्रदेश में किशनगढ़ रेनवाल सीएचसी ऐसी पहली सीएचसी है जहां पर मॉडल सीएससी निर्माण के लिए खर्च होने वाले एक करोड़ रुपए पीडब्ल्यूडी के खाते में ट्रांसफर किए जा चुके हैं. जल्द ही भवन का निर्माण कार्य शुरू करा कर दीपावली से पहले इसे मरीजों के लिए सुपुर्द कर दिया जाएगा.


 मीटिंग के दौरान विधायक ने निर्माण कार्य से संबंधित ठेकेदार एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश देते हुए कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा आमजन की सुविधा के लिए बनाए जा रहे इस भवन का निर्माण जी-शिड्यूल के अनुरूप करें.


 बैठक में पालिका उपाध्यक्ष छितरमल खटीक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ आरपी सेपट, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष सीताराम कुमावत, नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत तोतला, पूर्व अध्यक्ष गोपाल अजमेरा, नटवर तोतला, भोमाराम चौधरी, पार्षद नितिन शर्मा, धर्मेंद्र चौधरी, प्रतिनिधि महेंद्र कुमावत, अस्पताल कर्मी अशोक कुमार, रमेश कुमार कुमावत, व्यापार महासंघ अध्यक्ष अशोक असावा, युवा मोर्चा अध्यक्ष राजेंद्र रिंग्सया, ओंकार मारवाल, कन्हैया लाल कुमावत, संतोष खटीक सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.


 रिपोर्टर- अमित यादव