Phulera: रेनवाल कस्बे में स्थित BSNL कार्यालय में बीती रात चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया. चोर यहां से करीब 8 लाख रुपये की बैटरी, कॉपर, डीजल और केबिल समेत अन्य सामान चोरी कर के ले गए. BSNL कार्यालय से सामान चोरी होने के बाद करीब एक दर्जन गांवों की दूरसंचार व इंटरनेट सेवा ठप हो गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका-मुआयना किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि चोर यहां केम्पर गाड़ी से पहुंचे. चोरों के हाथों में लाठियां थी. उन्होंने कार्यालय में तोड़फोड़ भी की. चोर यहां से 2 बैटरियां, कॉपर प्लेट, तांबे की केबिल, डीजल व अन्य सामान चुरा कर फरार हो गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका-मुआयना किया. 17 अक्टूबर को भी यहां चोरी की घटना हुई थी. उस चोरी की वारदात का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ.


रेनवाल थाना इलाके में दिनदहाड़े चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं. शहर के भारत दूरसंचार निगम कार्यालय में 10 दिन के दौरान दूसरी बार चोरों ने वारदात को अंजाम दिया. इस वारदात के दौरान लगभग 4 से 5 लाख रुपये का सामान चोर चोरी कर के ले गए. स्थानीय कर्मचारी प्रकाश संघ ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ढिलाई की वजह से 10 दिन के दौरान दूसरी वारदात को इसी कार्यालय में चोरों ने अंजाम दिया है तथा लगातार दूसरी बार चोरी हुई है.


दोनों चोरियों के अंतर्गत लगभग 8 से 9 लाख रुपये का सामान चोर चोरी कर ले गए. सूचना पर रेनवाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौका मुआयना कर बीएसएनएल कार्यालय में टूटे हुए 5 ताले लेकर चली गई. प्रकाश चंद ने बताया कि 17 अक्टूबर को भी इसी प्रकार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था लेकिन पुलिस द्वारा कोई सख्ती नहीं करने की वजह से दूसरी बार वारदात को अंजाम दिया है. इसको लेकर गत बार भी स्थानीय थाने में मामला दर्ज करवाया था जबकि पुलिस ने 19 तारीख को मामला दर्ज किया है जबकि वारदात 17 अक्टूबर की है. यदि इसी प्रकार से चोरी की वारदातें बढ़ती रही तो बीएसएनएल उपभोक्ता और अन्य उपभोक्ताओं की सेवाएं ठप हो जाएगी जिससे बैंकिंग सेवा भी ठप रहेगी.


BSNL कार्यालय में नहीं है रात्रि कर्मी


बीएसएनएल कार्यालय में लगातार दो बार चोरी होने से चोरों के हौसले इस प्रकार बुलंद है कि 10 दिन के दौरान इसी कार्यालय में दूसरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. दिलचस्प बात तो यह है कि इस कार्यालय में रात्रि के समय में एक भी कर्मचारी यहां उपस्थित नहीं रहता है. मिली जानकारी के अनुसार रात्रि के समय इस कार्यालय में किसी की ड्यूटी नहीं लगी हुई है. पहले यहां रात्रि में चपरासी रहता था लेकिन अब कुछ महीनों से इसमें रात्रि कर्मचारी की ड्यूटी नहीं होने की वजह से चोरों के हौसले बुलंद है.


Reporter-Amit Yadav


यह भी पढे़ंः ब्लैक शेरवानी पहन IAS अतहर आमिर खान ने बेगम महरीन के साथ शेयर की फोटो, फैंस बोले- रब ने बना दी जोड़ी