Bagru: जनसंख्या समाधान फाउंडेशन राजस्थान के जयपुर जिला देहात दक्षिण जिलाध्यक्ष हनुमान सहाय ककरालिया के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपकर देश में बढ़ती बेहतशा जनसंख्या पर नियंत्रण लगाने के लिए कठोर कानून बनाए जाने की मांग की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- बगरू में श्री राधे कृष्ण पैराडाइज में छीपा समाज समिति की ओर समारोह का हुआ आयोजन


ज्ञापन में मांग की गई कि देश में बढ़ती समुदाय विशेष की जनसंख्या पर रोक लगाने के लिए कठोर कानून बनाना नितांत आवश्यक है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी समुदाय विशेष की तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है. फाउंडेशन की मांग है कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने वाले दंपति की सभी सरकारी सुविधाओ को बंद किया जाए, फिर वह व्यक्ति चाहे किसी भी समुदाय से संबंध रखता हो.


साथ ही ऐसे लोगों को मत देने के अधिकार से भी वंचित किया जाए. जब तक सरकारें जनसंख्या नियंत्रण के मामले में कठोर कानून नही बनाएगी तब तक तेजी से बढ़ती आबादी पर रोक लगाना संभव नही होगा. भारत देश की जनसंख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जबकि देश में सभी संसाधन सीमित है. 


ऐसे में देश के विकास पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है. इस दौरान जिला संरक्षक केशवराम चौधरी, प्रदेश पदाधिकारी कानाराम बलाई, जिला संयोजक गोविन्दराम चलावरिया, जिला कार्यकारिणी सदस्य प्रकाश बोहरा, शंकरलाल शर्मा, सीताराम शर्मा भंभोरिया आदि ने जिला कलेक्टर कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा.


Reporter: Amit Yadav