NEET PG Counselling 2022 Seat Allotment Result: रीट के रिजल्ट के बाद अब नीट को लेकर एक खबर है.  मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने बीते दिन सितंबर को नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के पहले दौर के लिए प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों को प्रोविजनल अलॉटमेंट में सीट मिली है, वे एक अक्टूबर सुबह 11 बजे से आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in से अपना आवंटन पत्र देख और डाउनलोड कर सकते हैं, वहीं, शनिवार दोपहर 12 बजे से उनकी संबंधित कॉलेज में रिपोर्टिंग शुरू होगी.
 
एमसीसी हर साल 50 फीसदी अखिल भारतीय कोटा के तहत देश के सरकारी मेडिकल / डेंटल कॉलेजों में भाग लेने वाले योग्य और योग्य उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट  एमडी / एमएस / डिप्लोमा और एमडीएस सीटों के आवंटन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित करता है. उम्मीदवारों को सीटों का आवंटन राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी के स्कोर के आधार पर किया जाता है.  MCC ऑनलाइन काउंसलिंग के चार राउंड यानी राउंड 1, राउंड 2, AIQ मॉप-अप राउंड और AIQ स्ट्रे वेकैंसी राउंड आयोजित होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैसा कि आप जानते हैं कि परिणाम 28 सितंबर, 2022 को जारी किए गए थे, पर उसे वापस ले लिया गया था. अधिसूचना में कहा गया कि यह सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए है कि नीट पीजी काउंसलिंग 2022 एमडी / एमएस / डिप्लोमा / एमडीएस और पीजी डीएनबी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए के राउंड -1 का अंतरिम परिणाम अब उपलब्ध है. परिणाम में किसी भी विसंगति की सूचना तुरंत स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) को ईमेल आईडी: mccresultquery@gmail.com पर दी जा सकती है. 


 सीट अलॉटमेंट देखने ये स्टेप फॉलो करें
 पहले आधिकारिक वेबसाइट - mcc.nic.in पर जाएं
होम पेज पर नीट पीजी काउंसलिंग 2022 राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
अपने लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें
NEET PG 2022 राउंड 1 काउंसलिंग का प्रोविजनल रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा
इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें


ये भी पढ़ें- REET Result 2022: राजस्थान में रीट के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए अब कब तक आएगा रिजल्ट