Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लोग गर्मी से परेशान है. सितंबर महीने में में जून जैसी गर्मी पड़ने लगी है. इसी बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है. राजस्थान में एक बार फिर मौसम पलटने वाला है. जिसके चलते कोटा, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर संभाग में बारिश की संभावना है. बारिश की गतिविधियां 9 सितंबर तक जारी रह सकती है. हालांकि पश्चिमी राजस्थान के लिए कोई राहत नहीं होने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार आज बंगाल की खाड़ी, उड़ीसा - आंध्रप्रदेश तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके आगामी 24 घंटों में छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है. आज दोपहर बाद भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में तथा 6 सितंबर को कोटा, जयपुर, भरतपुर, अजमेर व उदयपुर संभाग के जिलों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.


इन जिलों में होगी बारिश


अजमेर, अलवर, भरतपुर, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर और टोंक जिलों में बादल छा सकते हैं और कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है


7-8 सितंबर को भी राहत


पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां 7-8 सितंबर को जारी रहने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में आगामी दो-तीन दिन अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा 7-8-9 सितंबर को छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.


पश्चिमी राजस्थान को राहत नहीं


पश्चिमी राजस्थान के सरहदी इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से. के आसपास बना रहेगा, जबकि पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.


ये भी पढ़िए-


अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद


Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट