LPG Gas cylinder Price Hike: त्योहारी सीजन में सरकार ने आम आदमी की जेब को ढीला करने का आखिरकार मन बना ही लिया है. सरकार ने फेस्टिव सीजन में जनता को तगड़ा देते हुए तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


बढ़ी हुई किमत के बाद 19 किलोग्राम वाले वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 101.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद राजस्थान के जयपुर में एलपीजी का कमर्शियल सिलेंडर 1855 रुपये में मिलेगा. बढ़ी कीमतें आज से लागू हो गई है.


बता दें कि फिलहाल तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी रसोई गैस सिलेंडर पुरानी कीमत पर ही मिलेगा. रसोई गैस सिलेंडर के दाम 903 रुपये हैं.


फेस्टिव सीजन में Diwali से कुछ दिन पहले जहां कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों पर झटका लगा है, तो वहीं दूसरी ओर 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें पहले जैसी ही बनी हुई हैं, जो राहत भरी बात है. हर महीने की पहली तारीख को होने वाले गैस की कीमतों में संशोधन के तहत इनमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. इससे पहले रक्षाबंधन के त्योहार से पहले अगस्त महीने में सरकार ने इनकी कीमतों में 200 रुपये की कटौती कर बड़ा तोहफा दिया था.


गैरतलब है कि कंपनियों ने पिछले दो महीनों में यह लगातार दूसरी दामों में बढ़ोतरी की है.  सरकारी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने बुधवार को देश भर में कई स्थानों पर वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी की जानकारी दी.


यह भी पढ़ें- 


BJP की तीसरी सूची का काउंट डाउन शुरू! 36 घंटे बाद कभी भी आ सकती है लिस्ट


Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट


Happy Karwa chauth 2023 Wishes & quotes: करवा चौथ पर इन संदेशों से अपने जीवसाथी को दें बधाई, सातों जन्म के लिए रिश्तों में घोल ले मिठास