Rajasthan: राजस्थान उद्योग रत्न पुरस्कार के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई है, चयनित सभी श्रेणी आवेदकों को एक लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा.उद्योग एवं वाणिज्य विभाग द्वारा पात्र उद्यमियों से राजस्थान उद्योग रत्न पुरस्कार योजना के तहत आवेदन मांगे गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विभाग के आयुक्त ओम कसेरा ने बताया कि सूक्ष्म उद्योग श्रेणी में चार वर्गों में प्रत्येक में एक,लघु उद्योग श्रेणी में चार वर्गों में प्रत्येक में एक एवं मध्यम उद्योग श्रेणी में चार वर्गों में प्रत्येक में एक उद्यमी को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इस प्रकार सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग श्रेणी में कुल 12 पुरस्कार दिए जाएंगे.


एक बुनकर को भी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा


इसके साथ ही हस्तशिल्प रत्न पुरस्कार के तहत एक हस्तशिल्पी एवं बुनकर रत्न पुरस्कार के तहत एक बुनकर को भी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.पुरस्कार हेतु चयनित सभी श्रेणी आवेदकों को राज्य स्तरीय समारोह में एक लाख रुपये एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाता है.


पुरस्कार हेतु पात्रता,आवेदन पत्र भरने और पुरस्कार योजना की विस्तृत जानकारी उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की वेबसाईट https://industries.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है.आवेदक वेबसाईट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर एवं पूर्ण रूप से भरकर संबंधित जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र में निश्चित तिथि तक जमा करा सकते हैं.


ये भी पढ़ें- karauli Weather: सपोटरा में मानसूनी बारिश से बिगड़े हालात,नदी पर बना पुल टूटा,खेत हुए लबालब