Rajasthan News: लोकसभा चुनाव में बयानों की लड़ाई दिन पर दिन और ज्यादा रोचक होती जा रही है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा है कि कांग्रेस तो जनता की भैंस भी खोल कर ले जाएगी. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री के बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि कांग्रेस लोगों की भैंस खोलने में नहीं बल्कि उनकी भैंस को सुरक्षित करने में यकीन रखते है. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस भैंस खोलने वाली नहीं, बल्कि उनकी सरकार ने तो किसानों की भैंसों का बीमा कराने की योजना दी थी. गहलोत ने इशारों ही इशारों में कहा कि कांग्रेस तो भैंस नहीं खोल रही, लेकिन केंद्र सरकार ने जरूर प्रज्ज्वल रेवन्ना के बाहर जाने के लिए रास्ते खोल दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव के समय नेताओं की प्राथमिकता होती है. जनता को अपने बयानों से लुभाना और विपक्षी पार्टी को बैकफुट पर धकेलना. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी का भैंस खोलने वाला बयान चर्चा में दिखा. प्रधानमंत्री ने एक चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो किसानों की दो भैंस होने पर एक भैंस खोल ले जाएगी. प्रधानमंत्री का इशारा विरासत टैक्स की तरफ़ दिखा. लेकिन प्रधानमंत्री के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने सवाल उठाये हैं. गहोलत ने कहा कि कांग्रेस भैंस खोलने वाली नहीं, बल्कि उनकी सरकार के समय तो किसानों के दो पशुओं का बीमा शुरू किया गया था.


 गहलोत ने आगे कहा कि मोदी जी के बयान इन दिनों अजीबोगरीब आ रहे हैं, पता नहीं क्या बोल रहे हैं. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पशु बीमा किया था, जबकि बीजेपी कभी भैंस तो कभी मंगलसूत्र लेकर आ जाती है. गहलोत ने कहा कि ये क्या-क्या स्टेटमेंट दे रहे हैं? पूरे देश में लोगों में आक्रोश भी है, लोगों को हंसी भी आ रही हैं? कि हो क्या रहा है. प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं कर सकते .जिसका कोई तुक नहीं है.


इसके साथ ही गहलोत ने सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस मेनिफेस्टो का क्या संबंध है मुस्लिम लीग से? उसमें जो गारंटी दी गई है उस पर बहस शुरू कर दी उन्होंने. हर राजनीतिक दल अपने मेनिफेस्टो के बारे में चर्चा करता है. हर पार्टी, उसे एक्सप्लेन करती हैं कि हमने यह अच्छे काम किए हैं और करेंगे. गहलोत बोले. लेकिन पहली बार देख रहा हूं कि मोदी जी खुद का मेनिफेस्टो तो कुछ दम वाला है नहीं.और वह कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर बोल रहे हैं. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री के बोलने के बाद इन्टरनेट पर कांग्रेस मेनिफेस्टो डाउनलोड करने वालों की संख्या बढ़ गई है.