Rajasthan Assembly Proceedings: विधानसभा में गुरुवार को ठाकुर का कुआं कविता को लेकर हंगामे का माहौल दिखा. बीजेपी के साथ ही निर्दलीय विधायकों ने हरीश चौधरी पर जातिवाद फैलाने और एक वर्ग को आहत करने का आरोप लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने सभापति से आपत्तिजनक बातों को सदन की कार्यवाही से निकालने की मांग की. हालांकि हरीश चौधरी ने इसका विरोध भी किया. सत्तापक्ष और निर्दलीय विधायकों की आपत्ति पर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि, किसी जाति– वर्ग के लिए कमेंट करने पर कोई आहत होता है, तो उसको कार्यवाही से निकालना चाहिए.



पटेल ने कहा,'' हम सब एक हैं और आहत करने वाली टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. इस पर सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि जो सदन के अनुकूल नहीं होगा, उसको कार्यवाही से निकाल दिया जाएगा. पटेल ने हरीश चौधरी से कहा कि, हरीश जी, अभी तक आपने जो बोला आपके विषय के अनुकूल नहीं है. आपको स्वीकार करना पड़ेगा कि आप किसी को ठेस नहीं पहुंचा सकते.



इस बीच बीजेपी विधायकों ने तंज काटे हुए कहा कि, रिफायनरी कौन खा गया? इस पर हरीश चौधरी बोले, जर खरीद लोगों के आगे झुकने वाला नहीं हूं.


>


हरीश चौधरी पर बीजेपी


हरीश चौधरी ने कहा - हिम्मत है, जो कर लो, यह आवाज मजदूर और पिछड़ों की है, तमाम लोग इकट्ठे हो जाएं, लेकिन आवाज दबा नहीं सकते हैं. हरीश चौधरी जर खरीद लोगों के आगे नहीं झुकेगा.