Rajasthan Paper Leak: राजस्थान (Rajasthan) लोक सेवा आयोग से बड़ा अपडेट है. आपको बता दें सीनियर भर्ती पेपर मामले में अब जीके की दो परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अब ये एग्जाम 30 जुलाई को आयोजित किए जाएंगे.राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने समान्य ज्ञान का ग्रुप ए और ग्रुप बी का पेपर कैंसिल कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति की मानें तो 21 दिसंबर 2022 को आयोजित सामान्य ज्ञान ग्रुप-ए और 22 दिसंबर 2022 को आयोजित सामान्य ज्ञान ग्रुप-बी की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया है. सचिव आशुतोष गुप्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अब 30 जुलाई को सुबह ग्रुप-ए और शाम को ग्रुप-बी की परीक्षा आयोजित की जाएगी.


आपको बता दें कि वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022 के अंतरगत सामान्य ज्ञान ग्रुप ए की परीक्षा 21 दिसंबर 2022 को जबकि ग्रुप बी की परीक्षा 22 दिसंबर 2022 को हुई थी. गहन जांच के बाद आयोग ने आखिर में दोनों ही परीक्षाओं को निरस्त करने का फैसला लिया है. 


परीक्षा कार्यक्रम घोषित


अब 30 जुलाई को सुबह ग्रुप-ए जबकि शाम को ग्रुप-बी का पेपर होगा. सचिव आशुतोष गुप्ता का कहना है कि इस बारे में विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा. इससे पहले सामान्य ज्ञान ग्रुप सी का पेपर भी निरस्त किया जा चुका है.


 50 अभ्यर्थियों से भरी बस पकड़ी थी


जैसा की हम सब जानते हैं कि बीते 24 दिसंबर उदयपुर पुलिस ने बेकरिया थाने के बाहर 50 अभ्यर्थियों से भरी बस पकड़ी थी.इन सभी 50 अभ्यर्थियों पर आरोप लगा कि ये चलती बस में आरपीएससी के सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती के जीके का लीक पेपर सॉल्व कर रहे थे. पेपर रद्द करने की खबर से एग्जाम दे चुके कैंडिडेट्स में थोड़ा नाराजगी देखने को मिल रही है. 


ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2023 OUT: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, कोटा से टॉप 10 में चार स्टूडेंट्स ने बनाई जगह