Rajasthan Board Exam 2023: राजस्थान बोर्ड कभी भी और किसी वक्त अब राजस्थान की बोर्ड परीक्षा कक्षा 10 वीं और 12 वीं का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. 
एक तरफ देश भर में होली का जश्न है, तो वहीं राजस्थान के लाखों छात्र जो बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं वो अपनी एक्जाम की तैयारी में जुटे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि आरबीएसई कक्षा 10 वीं और 12 वीं का एडमिट कार्ड rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी करेगा. इसलिए एडमिट कार्ड जल्द डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई परेशानी हो  तो आप अपन स्कूल में भी संपर्क कर सकते हैं. 


इस बार राजस्थान बोर्ड की कक्षा 10 वीं की परीक्षाएं 16 मार्च से प्रारंभ होकर 11 अप्रैल को खत्म होगी. वहीं कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं 9 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल को खत्म होगी. परीक्षा का समय सुबह 8.30 से 11.45 AM तक का है. परीक्षा केंद्र में 30 मिनट पहले पहुंचे ताकि बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को किसी भी प्रकार की समस्या न हो. 


जानकारों की मानें तो इस बार बोर्ड एक्जाम के लिए 21,12,206 स्टूडेंट्स ने अपना पंजीयन कराया है. प्रदेश भर में बोर्ड परीक्षाएं सकुशल संचालित हो सकें इसके लिए 6081 एक्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं.


ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले राजस्थान बोर्ड के नए पोर्टल पर विजिट करें
फिर  RBSE के कक्षा 10 वीं और 12 वीं के एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें
इसके बाद अपना लॉगिन इनपुट और पासवर्ड डालें
फिर आपका एडमिट कार्ड होम स्क्रीन पर शो करने लगेगा


ये भी पढ़ें- Rajasthan board: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का टाइम टेबल हुआ जारी, 13 अप्रैल से शुरू होंगे एक्जाम,यहां देखें पूरा अपडेट