Rajasthan Breaking News: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने आपने संकल्प पत्र में किए गए वादों में से एक और वादे को पूरा करने के लिए कदम उठाने जा रही है,जिसका पूरा फायदा राजस्थान की महिलाओं को होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सरकार ने कुछ ही समय पहले शिक्षक भर्ती परीक्षा में महिला आरक्षण को 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया था.बीजेपी ने इन सभी कामों को अपने विधानसभा चुनाव के संकल्प पत्र में डाला था,जिसके बाद उनकी सरकार राजस्थान में बनी है.



राजस्थान सरकार जल्द ही पुलिस भर्ती में महिला आरक्षण 30 से बढ़ाकर 33% करने की तैयारी में हैं. आपको बता दें कि RPSC की आपत्ति को दूर करने के बाद फाइल को वापस DOP भेज दिया गया है,जिसके बाद से फाइल को विधि विभाग से वेट कराने के बाद मंजूरी के लिए कैबिनेट भेजा जायेगा.





राजस्थान में इस वक्त पुलिसकर्मियों में महिलाओं की संख्या 10% ही है, लेकिन इस कानून को लागू करने के बाद महिलाओं का काद पुलिस विभाग में बड़ जायेगा. जब से सरकार ने  शिक्षक भर्ती परीक्षा में महिला आरक्षण को 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया है.तब से महिलाओं में खुशी का माहौल बना हुआ है.



भजनलाल सरकार का पूरा फोकस इस समय महिलाओं से योजनाओं पर ज्यादा है. सरकार ने महिलाओं के लिए  उज्ज्वला योजना की लाभार्थियों को भी ₹450 में सिलेंडर देने का फैसला लिया था.भजनलाल सरकार 10 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी,जिसमे महिलाओं के लिए और बड़े एलान होने के संभावना है.


यह भी पढ़ें:राजस्थानी बहू ने समंदर किनारे नीली साड़ी में किया किलर डांस, Video देख लोग हुए फैन


यह भी पढ़ें:Rajasthan News: प्याज की कीमतों में महंगाई की मार,1 हफ्ते में 50% बढ़े दाम