LPG gas cylinder price News:लगातार चौथे माह तेल कंपनियेां ने कीमतों का रिव्यू करते हुए कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 30 रूपए घटाए हैं.पेट्रोलियम कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों का रिव्यू करने के बाद एलपीजी की कीमतों में कटौती की है.इस कटौती का फायदा केवल कॉमर्शियल रसोई गैस उपभोक्ताओं को ही मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घरेलू उपयोग वाले उपभोक्ताओं को कीमतों में कमी का कोई फायदा नहीं मिलेगा. इस साल में ये लगातार चौथा महीना है जब कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की है.चार माह के दौरान 150 रुपए तक की कमी की गई है. एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक गहलोत ने बताया की कंपनियों ने आज से राजस्थान में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 30 रुपए कम किए है.



इस कटौती के बाद आज से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर बाजार में 1698 से बजाए 1668 रुपए में मिलेगा.उन्होंने बताया कि ये लगातार चौथा महीना है, जब कंपनियों ने कीमतों का रिव्यू करते हुए कटौती की है.इससे पहले जून में कंपनियों ने 69.50 रुपए, मई में 19 रुपए और अप्रैल में 31.50 रुपए की कटौती की थी.



वहीं मार्च में 26 रुपए और फरवरी 13.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा किया था.कंपनियों ने घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. वर्तमान में बाजार में घरेलू उपयोग का सिलेंडर 806.50 रुपए में ही मिलेगा.



बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के 1 करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं.अगस्त 2023 में केंद्र सरकार ने खुद के स्तर पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपए कम किए थे.



यह भी पढ़ें:क्या उपचुनाव की रण को BJP पायेगी भेद? पांचों सीटों पर अग्नि परीक्षा


यह भी पढ़ें:Pre D.El.Ed. Exam में चल रहा था डमी अभ्यर्थी का खेल,पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्ता