Rajasthan Budget 2024, Rajasthan Politics : कांग्रेस ने प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति मिलने के बावजूद सरकार पर काम रोकने का आरोप लगाया गया है. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार के कई कामों की कथनी और करनी में अंतर दिखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


टीकाराम जूली ने कहा कि कल बजट पेश होने वाला है, और हम भी अच्छे काम की तारीफ करना चाहते हैं, लेकिन सरकार को पहले अच्छा काम तो करना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछले लेखानुदान की घोषणाएं अभी तक पूरी नहीं की गई हैं और बीजेपी सरकार अपने संकल्प पत्र के वादों को भी पूरा नहीं कर रही है.



डीजल-पेट्रोल की दरें


जूली ने कहा कि सरकार ने डीजल और पेट्रोल की दरें हरियाणा के बराबर करने की बात कही थी, लेकिन इस वादे पर भी सरकार खरी नहीं उतरी.



लोकतंत्र का हुआ अपमान- डोटासरा 


पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की फाइलों की रिपोर्ट दिल्ली भेजी जा रही है, जो लोकतंत्र का अपमान है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों को अपने ही काम में स्वायत्तता नहीं है और सरकार का मंत्री अपना इस्तीफा लेकर घूम रहा है. डोटासरा ने कहा कि सरकार ने किरोडीलाल मीणा की भावना को कृषि विभाग में शामिल किया है या नहीं, यह सवाल भी उठाया. उन्होंने कहा कि बजट को पढ़ेगा कोई और बनाएगा कोई, यह नई शुरुआत इस सरकार ने की है.


सरकार पर लगाए आरोप



डोटासरा ने कहा कि सरकार ने केवल बातें की हैं, और इसके नेता अपने मन की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग एक-दूसरे को पटखनी देने में लगे हुए हैं. रएसएस के एनजीओ विद्या भारती द्वारा संचालित स्कूलें पिछले दिनों बंद हो गई हैं. सरकारी सेक्टर में अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के खुलने से इन स्कूलों को नुकसान हुआ है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा कि बीजेपी सरकार इन अंग्रेजी स्कूलों के पीछे पड़ी हुई है.


बजट से पहले डोटासरा का कटाक्ष



बजट से पहले सरकार पर चुटकी लेते हुए डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कृषि के लिए अलग से बजट लाया गया था, जबकि बीजेपी सरकार में कृषि मंत्री को ही नहीं पूछा जा रहा है. डोटासरा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अफसरों ने किरोड़ीलाल मीणा से बात भी की है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि कृषि विभाग के मामलों में किरोड़ीलाल मीणा की भावना को शामिल नहीं किया जा रहा है. बीजेपी सरकार का कामकाज निराशाजनक है और सरकार केवल दिखावा कर रही है.