Rajasthan By Election 2024: नवंबर महीने में देश के दो राज्यों झारखंड और महाराष्ट्र के साथ ही कई राज्यों में विधानसभा और लोकसभा की सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसी में राजस्थान की सात सीटें भी शामिल हैं. इस सभी सीटों पर वोटिंग 13 नवंबर को होगी. वहीं, नतीजे 23 नवंबर को जारी होंगे. इसे देखते हुए बीजेपी ने अपने 6 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी तक उम्मीदवारों की लिस्ट नहीं जारी की गई है. 

 

इसी कड़ी में आज सोमवार 21 अक्टूबर को पीसीसी वॉर रूम में कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में प्रभारी रंधावा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा सहित वरिष्ठ लोग उपस्थित रहे. बैठक के बाद कयासों के बाजार में यह मुद्दा तुल पकड़ने लगा है कि कांग्रेस उपचुनाव के लिए कभी भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, भंवर जितेंद्र सिंह, डॉ.सीपी जोशी, सहप्रभारी चिरंजीव राव, रित्विक मकवाना, पूनम पासवान भी शामिल हुए. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस बैठक में चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति क्या रहेगी इस पर चर्चा हुई. 

 

बैठक के बाद पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी. ना क्षेत्रीय दलों ने पार्टी से गठबंधन के लिए संपर्क किया है और ना ही पार्टी ने उनसे संपर्क किया है. हम सभी सातों सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. इंडिया गठबंधन का मामला केंद्रीय स्तर पर है. राजस्थान के उपचुनाव में नहीं. हमने सातों सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं. कांग्रेस का निष्ठावान कार्यकर्ता तानाशाह सरकार से डरने वाला नहीं है.