Bhajanlal Sharma Cabinet: राजस्थान में पिछले 25 दिनों से जारी मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार खत्म होने जा रहा है. शनिवार दोपहर 3:06 बजे से लेकर  शाम 4: 25  तक मंत्रिमंडल विस्तार होगा.  मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बीजेपी ने अमृत के चौघड़िये में नये मन्त्रियों की शपथ का महूर्त चुना है. राज भवन में ही मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज शाम 5:30 बजे दिल्ली जा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM भजनलाल दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. इसे मंत्रिमंडल गठन की आखिरी कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. साथ ही इस दौरान मंत्रिमंडल के चेहरों पर अंतिम मुहर लग जाएगी.


 



गौरतलब है कि पिछले 25 दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं और कयासबाजी का दौर जारी था, 3 दिसंबर को भाजपा ने जीत हासिल की थी, इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भी 10 दिन बाद हुआ. 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री और दीया कुमारी के साथ प्रेमचंद बैरवा ने डीप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी. हालांकि उसके बाद माना जा रहा था कि एक दो दिन में मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा, लेकिन इस कवायद में 25 दिन का वक्त गुजर गया. 



वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने छोटे मंत्रिमंडल की बात कही थी, लेकिन छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश वाला फार्मूला राजस्थान में लागू होता है तो 70-80 प्रतिशत मंत्री पद भरे जा सकते हैं. राजस्थान में मुख्यमंत्री समेत कुल 31 पद है. जिनमें से फिलहाल एक मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री के जरिए भरे जा चुके हैं, ऐसे में 20 से 22 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं.