Jaipur News : राजस्थान के दो युवकों को जिंदा जलाने के मामले में आरोपी पत्नी के साथ पुलिस की मारपीट और गर्भ गिर जाने के मामले में विश्व हिंदू परिषद ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. विश्व हिंदू परिषद ने  राजस्थान पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. ऐसा नहीं करने पर 22 फरवरी को हथिन में महापंचायत करने की चेतावनी दी है.
 
विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि राजस्थान की पुलिस जितनी सुबह सवेरे श्रीकांत के घर पर पहुंची वह अपने आप में दर्शाता है कि पुलिस पर राजनीतिक दबाव बहुत अधिक था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने एक गर्भवती महिला को भी इस घटनाक्रम में मारा-पीटा. जिसके कारण उसके गर्भ में पल रहे बच्चे ने दम तोड़ दिया. विश्व हिंदू परिषद इस सारे घटनाक्रम की घोर निंदा करती है. मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करती है.


यदि सरकार इस मामले में प्रताड़ित किए जा रहे निर्दोष लोगों को नहीं छोड़ती है और निर्दोषों को परेशान करने का राजस्थान सरकार और पुलिस का जो घटनाक्रम चल रहा है उसको बंद नहीं किया जाता है तो 22 फरवरी को हथीन में एक विशाल पंचायत का आयोजन किया जाएगा.


विहिप के राष्ट्रीय मंत्री सुरेंद्र जैन रविवार को पीड़ित श्रीकांत के घर पहुंचे और परिजनों से घटनाक्रम की जानकारी ली. डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि राजस्थान के घाटमीका निवासी नासिर और जुनैद की मौत मामले को लेकर दर्ज की गई एफआईआर एक फिल्मी स्क्रिप्ट से अधिक कुछ नहीं है.


ये एफआईआर राजस्थान सरकार में एक मंत्री और उसके कुछ लोगों द्वारा साजिश के तहत लिखवाई गई स्क्रिप्ट है. जिनकी मौत हुई वह पेशेवर गौ तस्कर थे. उनकी मौत दुर्घटना के कारण हुई है या हत्या हुई है यह अपने आप में एक संदेहास्पद स्थिति है.


जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है उनकी पहचान करने वाला चाय की दुकान पर बैठा हुआ एक व्यक्ति है और वह व्यक्ति सुबह के 6 बजे बता रहा है कि उसने गो रक्षा दल के इन इन लोगों को देखा है.


बयान दे रहा है कि मारे गए दोनों युवकों को ले जाने वाले गौ रक्षा दल के लोग हैं. जिनमें कोई मानेसर से है, कोई मेवात से है, कोई हथीन से है, कोई होड़ल से है, कोई पलवल से है. जो जो लोग मेवात में गौ माता की रक्षा, हिंदू बहन बेटियों की रक्षा सुरक्षा का जिम्मा उठाए हुए हैं उन लोगों को चिन्हित करके यह सारा षड्यंत्र रचा गया है.


मेवात पुलिस भी बराबर की दोषी
राजस्थान पुलिस द्वारा नगीना थाना के मरोड़ा गांव में की गई बर्बरता के मामले में मेवात पुलिस भी बराबर की दोषी है. जिस प्रकार की बर्बरता राजस्थान पुलिस ने की उस बर्बरता को न तो मेवात पुलिस द्वारा रोका गया और ना ही अभी तक श्रीकांत की माता दुलारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है.


जो मेवात पुलिस को भी संदेह के कटघरे में खड़ा करता है. मेवात पुलिस को चाहिए कि वह उस मासूम बच्चे का पोस्टमार्टम करवाए और राजस्थान पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तुरंत उन्हें गिरफ्तार करें. राजस्थान सरकार मुस्लिम वोट बैंक को खुश करने के लिए हिंदुओं को प्रताड़ित कर रही.


 डॉ सुरेंद्र जैन ने राजस्थान सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद उन्हें कोर्ट से लेकर सड़क तक घसीटेगी. राजस्थान सरकार अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने, अपनी गद्दी को बचाने के लिए और सिर्फ मुस्लिम वोट बैंक को खुश करने के लिए लोगों पर इस प्रकार का अत्याचार कर रही है.


आपको बता दें कि  इस गंभीर मामले को लेकर शुक्रवार सुबह भरतपुर में मेव समाज की महा पंचायत भी हुई. इसमें भरतपुर के कई गांवों के लोगों के साथ राजस्थान सरकार में राज्यमंत्री जाहिदा खान भी पहुंचीं थी.