Diwali will be celebrated in Rajasthan on 22 January :  22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी ट्विटर एक्स पर लिखा कि आगामी 22 जनवरी को श्रीराम ज्योत जलाएं, दिवाली मनाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत वर्ष में 22 जनवरी 2024 का दिन ऐतिहासिक होगा. इस दिन का एक एक क्षण सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया जाएगा, क्योंकि इस दिन सालों बाद अयोध्या में रामलला अपने भव्य राम मंदिर में विराजित होंगे. श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम दौर में है. पूरी दुनिया इस ऐतिहासिक पल की साक्षी बनेगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वह 22 जनवरी को अयोध्या न आएं. साथ ही खास अपील कर कहा कि आपने 550 साल से अधिक समय तक इंतजार किया है कुछ और समय इंतजार करने का आग्रह कर चुके हैं.



जिन्हें निमंत्रण मिला वही अयोध्या आएं 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी के आयोजन का हिस्सा बनने के लिए वे स्वयं अयोध्या आए, लेकिन हर किसी का आना संभव नहीं है. इसलिए सभी रामभक्तों से मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार विधिपूर्वक कार्यक्रम हो जाने के बाद, अपनी सुविधा के अनुसार वे अयोध्या आएं और 22 जनवरी को यहां आने का मन न बनाएं."


घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं - सीएम भजन लाल 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजस्थान के सीएम भजन लाल ने ट्वीट कर लोगों से यह भी अपील की है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं और दिवाली मनाएं. उन्होंने कहा, "ये ऐतिहासिक क्षण भाग्य से हम सभी के जीवन में आया है. इस मौके पर सभी 140 करोड़ देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं और दीपावली मनाएं.