CM Bhajanlal congratulated Lal Krishna Advani: भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी को 96 साल की उम्र में देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



पीएम के जानकारी देने के बाद राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व उप मुख्यमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने और पीएम का यह पुरस्सकार देने के लिए आभार जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया X  पर लिखकर अपने  भावों को सामने रखा है. 


मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने  लालकृष्ण आडवाणी को भारतरत्न के निर्णय पर  शुभकामनाएं  एंव केंद्र सरकार का  आभार जताया है. साथ ही कहा  कि-भारतीय लोकतंत्र की उत्कृष्ट परंपराओं के वह प्रबल संवाहक है. वह भाजपा परिवार के दृढ़ स्तंभ, प्रखर राष्ट्रवादी, लोकप्रिय जननेता रहे है. पूर्व उप प्रधानमंत्री आदरणीय  लालकृष्ण आडवाणी को "भारत रत्न" से सम्मानित किए जाने पर अनन्त आत्मीय शुभकामनाएं.


 



सीएम बोले - सार्वजनिक जीवन में आडवाणी की दशकों लंबी सेवा को.  पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है. जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है. उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए. भारत की विकास यात्रा और भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के संकल्प को.  साकार करने में  आडवाणी का योगदान अतुलनीय है - सीएम.  ऐसे महान व्यक्ति को देश के सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित करने का निर्णय लेने हेतु माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आत्मीय आभार .


बता दें कि  लालकृष्ण आडवाणी से पहले  मोदी सरकार भाजपा के कद्दवार नेता और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भारत के सर्वोंच्च सम्मान से सम्मानित कर चुके है.