Rajasthan Crime: IAS प्रेमसुख बिश्नोई निलंबित कर दिए गए हैं. IAS प्रेमसुख बिश्नोई पर आरोप है कि उन्होंने  मत्स्य पालन के लाइसेंस देने के एवज में रिश्वत मांगी. ACB ने मत्स्य विभाग में डायरेक्टर प्रेमसुख विश्नोई को ट्रैप किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा ACB की टीम ने  असिस्टेंट डायरेक्टर राकेश को भी ट्रैप किया. ACB ने 35 हजार की रिश्वत लेते उन्हें ट्रैप किया है. भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और धारा 120 B के तहत प्रथम दृष्टया लिप्त पाए जाने पर कार्रवाई की गई है.


बता दें कि प्रेमसुख बिश्नोई को 19 जनवरी को गिरफ्तार करने के बाद अभिरक्षा में रखने के 48 घंटे बाद निलंबित किया गया है. प्रमुख सचिव कार्मिक विभाग विश्नोई का  मुख्यालय रहेगा.


गौरतलब है कि जयपुर में ACB की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  की टीम ने  रिश्वत मामले में मत्स्य विभाग के डायरेक्टर प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को गिरफ्तार किया है. इन दोनों अफसरों को टीम ने रंगे हाथों 35 हजार रुपए की घूस लेते ट्रैप किया. दोनों पकड़े गए आरोपियों में से प्रेमसुख बिश्नोई आईएएस अफसर है. कार्रवाई को अंजाम देने वाले एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने जानकारी देते हुए बताया कि  फिलहाल इन दोनों ऑफिसर्स से डीआईजी डॉ. रवि के नेतृत्व में पूछताछ  जारी है.


एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एक परिवादी ने एसीबी में शिकायत की थी. जिसमें बताया था कि टोंक के अन्नपूर्णा तालाब में मछली पकड़ने और मछली  पालन  करने के लिए उसे मत्स्य विभाग से लाइसेंस  लेना  था. लाइसेंस  के बदले  विभाग के डायरेक्टर आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव उससे 1 लाख रुपए की रिश्वत  की मांग कर रहे थे.