Rajasthan DGP Big action​: राजस्थान पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर सामने आई है. खबर डीजीपी उमेश मिश्रा ने की दो बड़ी घोषणा जयपुर के फायरिंग प्रकरण में फरार रोहित गोदारा, रितिक बॉक्सर और पेपर लीक में फरार आरोपी भूपेंद्र सारण, सुरेश ढाका की गिरफ्तारी पर पुलिस मुख्यालय ने एक -एक लाख रुपए का ईनाम घोषित किया. बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हौसले बुलंद हैं, आपको बता दें कि देर रात बाइक पर आए बदमाशों ने पूरे जी क्लब को दहला कर एक बाद एक ताबडतोड़ फायरिंग की गई. दरअसल इन बदमाशों ने व्यापारियों से रंगदारी की मांग की थी. 


डीजीपी उमेश मिश्रा का बड़ा एक्शन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर के जवाहर सर्किल स्थित जी-क्लब  में शनिवार रात करीब 12 बजे बाइक पर आए तीन बदमाशों ने क्लब में बाहर से फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग की आवाज आते ही वहां अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के अनुसार बदमाशों ने करीब 17 राउंड फायरिंग की थी. जिसके बाद से पुलिस ने बदमाशों को ढूंढने के लिए दिन रात एक कर दिए थे. लेकिन बदमाश पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया.


गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर इस वारदात की जिम्मेदारी लेने वाला लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा गैंगस्टर रोहित गोदारा राजस्थान पुलिस के लिए नाक का सवाल बना हुआ है. जिसकी लॉरेंस विश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि आनंदपाल सिंह और बलवीर बानूड़ा की मौत का ये बदला है. हत्या की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई. इधर राजस्थान में सीकर से लेकर झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर, जयपुर के साथ साथ पूरे प्रदेश में राजस्थान पुलिस ने नाकेबंदी कर छापेमारी भी की थी.


उसने राजस्थान में अपने नाम की दहशत फैलाकर रंगदारी बसूली कर दी. चूरू, जयपुर समेत कई जिलों के प्रॉपर्टी कारोबारियों में दहशत फैलाकर वह रंगदारी मांग रहा है, ऐसे पुलिस को लगातार इनपुट्स मिल रहे. चूरू की रतनगढ़ पुलिस ने भी एक पीड़ित की रिपोर्ट पर रोहित गोदारा सहित 3 आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर रखा है.


सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस को बड़ी चुनौती दी थी


जी क्लब पर फायरिंग की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ही रितिक बॉक्सर ने ली है. लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के रितिक बॉक्सर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फायरिंग की जिम्मेदारी ली. जिसकी तस्दीक की जा रही है. बदमाशों के संभावित ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है और बदमाशों की धरपकड़ के लिए डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ईस्ट के साथ ही कमिश्नरेट स्पेशल टीम को भी लगाया गया है. क्लब संचालकों के साथ बदमाशों की कोई रंजिश चल रही है या नहीं इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है.


फायरिंग कर दहशत फैलाने के बाद लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के रितिक बॉक्सर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर इस फायरिंग की जिम्मेदारी ली. बदमाश रितिक बॉक्सर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि- ' राम-राम जयपुर. यह जी-क्लब जयपुर पर जो फायरिंग हुई है वह मैंने रितिक बॉक्सर, अनमोल बिश्नोई (लॉरेंस बिश्नोई गैंग) ने करवाई है. याद रहे सबका नंबर आएगा. जय बलकारी.


ये भी पढ़ें- Rakesh Manju Jodhpur: जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर राकेश मांजू को मारी गोली, विक्रम नांदिया पर फायरिंग का बदला



पेपर लीक के मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका पर 1 लाख का इनाम 


उदयपुर एसपी विकास शर्मा के अनुसार अभियुक्त भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के विरुद्ध थाना बेकरिया पर सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के संबंध में राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1992 और 2022 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस की ओर से आसपास के जिलों एवं अन्य राज्यों में संभावित स्थानों पर तलाश की गई, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लगा है. 


DGP उमेश मिश्रा के निर्देश पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध द्वारा दोनों अभियुक्तों पर अलग-अलग 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. दोनों आरोपियों का जो भी व्यक्ति सुराग देगा उसे राजस्थान पुलिस की ओर से 25 -25 हजार रुपये ईनाम घोषित कर रखा था.