Rajasthan vidhan sabha chunav 2023:  राजस्थान में मतदान के बीच बड़ी खबर है, आपको बता दें कि जहां एक ओर शांतिपूर्ण मतदान जारी है. वहीं दूसरी ओर कुछ मतदान केंद्रों से मारपीट, विवाद और बहिष्कार की भी खबरें आ रही हैं. आखिर नाराजगी किस बात की है, 
 
जयपुर के नदबई के मतदान केंद्र 198 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है.हालांकि पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइस का प्रयास किया है.मामले को शांत किया. जिला परिषद सीईओ दाताराम में मतदाताओं से की फोन पर बात.लेकिन,मतदाता अड़े रहे मतदान बहिष्कार की जिद पर. फिर मतदान केंद्र पर करीब 3 घंटे बाद भी शुरू नहीं हो पाया मतदान.


रजई कला गांव में फायरिंग की सूचना 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धौलपुर के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांव रजई कला गांव से फायरिंग की सूचना मिली है.फायरिंग की सूचना पर एडीएफ एएसपी देवेंद्र सिंह राजावत सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा है. फिलहाल फायरिंग के कारणों का पता नहीं लग पाया है.



वहीं जयपुर के आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव से जुड़ी शिकायतें भी मिल रही हैं, बगराना में भाग संख्या 191 पर शिकायतें.एक ही कर्मचारी होने से धीमे मतदान की शिकायत.नवाब का चौराहा रजा स्कूल में भी हुआ विवाद.यहां लोग रफीक खान का बिल्ला लगाकर वोट करने आए.इसे लेकर भाजपा से जुड़े लोगों ने जताया विरोध.



 बूथ नंबर 369 पर मतदान का बहिष्कार


जैसलमेर के तेजमालता गांव में बूथ नंबर 369 पर मतदान का बहिष्कार किया गया है.ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है.बिजली कटौती व वोल्टेज समस्या को लेकर ग्रामीण परेशान हैं. पिछले दिनों जैसलमेर विद्युत विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देखकर मतदान बहिष्कार की चेतावनी दी थी.मतदान बूथ पर 985 मतदाता में अभी तक एक भी वोट नहीं डालने पहुंचे ग्रामीण.पंचायत समिति फतेहगढ़ के प्रधान जनकसिंह भाटी ने दी जानकारी.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Chunav Voting 2023: राजस्थान का अनोखा गांव, जहां जान जोखिम में डाल 4921 फीट की ऊंचाई पर पहुंचे मतदानकर्मी, गांव में पहली बार डाल रहे वोट