Rajasthan Congress hits back at AAP: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक जनसभा के दौरान गहलोत सरकार पर दिए बयान पर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया हैं. सीएम केजरीवाल के बयान के बाद कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी और विधायक रोहित बोहरा ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर पलटवार किया.


दिल्ली को शराब और पंजाब ड्रग्स का अड्डा- रोहित बोहरा​ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा की दिल्ली को शराब और पंजाब को ड्रग्स का अड्डा बनाने वाली, पंजाब में फिर से खालिस्तान के सेंटिमेंट को जन्म देने वाली, पंजाब में आतंकी घटनाओं को रोकने में नाकाम रही आम आदमी पार्टी को राजस्थान की जनता यहां घुसने नहीं देगी. जिस प्रकार आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, कर्नाटक में जमानत जब्त होने के रिकॉर्ड बनाए हैं, उसी प्रकार का रिकॉर्ड राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी का बनेगा.



आम आदमी पार्टी को राजस्थान की जनता घुसने नहीं देगी


दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभा में कहा की राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत के हर जगह महंगाई राहत कैंप के पोस्टर लगे हैं, जो नीच हरकत है. लेकिन RTI से जानकारी मिली है कि केजरीवाल ने शीला दीक्षित जी की सरकार के मुकाबले 4200 फीसदी प्रचार का बजट बढ़ाया है. आप तो दिल्ली में एक नाला बनने पर भी अपना चेहरा लगाकर विज्ञापन देते हैं. केजरीवाल भले ही ईमानदारी की बात करते हो लेकिन तिहाड़ जेल में भ्रष्टाचार के आरोपों में मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन सजा काट रहे हैं. खुद अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के आरोपो के मामले में सीबीआई की का सामना करना पड़ रहा है.


केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा दिल्ली में कोई पेपर लीक नहीं होते, लेकिन केजरीवाल ये बताना भूल गए कि दिल्ली में सरकारी नौकरी ही नहीं दी जाती. RTI के जवाब में आया है कि 2015 से 2023 तक आप सरकार ने केवल 440 नौकरियां दी हैं. पंजाब में तो 12वीं क्लास तक के पेपर लीक हो रहे है. और पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का पेपर रद्द करना पड़ा क्योंकि पेपर पर सवालों के साथ जवाब तक प्रिंट कर दिए. पंजाब में नायब तहसीलदार भर्ती का पेपर रद्द करना पड़ा. आज श्रीगंगानगर में केजरीवाल की उनकी स्पीच में लिख दिया कि राजस्थान में सिर्फ चिरंजीवी योजना से भर्ती होने पर फ्री इलाज होता है.


राजस्थान योजना से अस्पतालों में फ्री इलाज- महेन्द्र चौधरी


उन्हें ये नहीं पता कि राजस्थान में निरोगी राजस्थान योजना से सरकारी अस्पतालों में OPD और IPD का पूरा इलाज फ्री है. कोई पर्ची कटने तक का पैसा नहीं कटता हैं. वो भाषण दे रहे थे कि राजस्थान में कोई स्कूल नहीं बना, अस्पताल नहीं बना, लेकिन जिस श्रीगंगानगर में खड़े होकर वो भाषण दे रहे थे वहीं इसी कार्यकाल में गहलोत सरकार ने ही 300 करोड़ रुपये का मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल बन चुका है.


 राइट टू हेल्थ लाने वाला पहला राज्य- महेन्द्र चौधरी


केजरीवाल को शायद जानकारी नहीं है कि राजस्थान मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, उपजिला अस्पताल, सैटेलाइट अस्पताल, PHC, CHC, सब सेन्टर खोलने में देश में नंबर वन हैं. विधायक रोहित बोहरा ने कहा की देश अभी भूला नहीं है कि केजरीवाल की दिल्ली में कोविड के दौरान क्या त्राहिमाम मचा था और केजरीवाल तब भी बस टीवी पर आकर ड्रामा करने में व्यस्त थे. जबकि राजस्थान कोविड का मॉडल स्टेट रहा है और आज देश के सामने राइट टू हेल्थ लाने वाला पहला राज्य बना है.


आर्थिक स्थिति की बात केजरीवाल ने की लेकिन उन्हें शायद मालूम नहीं की 2021-22 की आर्थिक विकास दर की रिपोर्ट में राजस्थान दिल्ली व पंजाब ही नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश के अलावा बाकी सभी राज्यों से बेहतर है. पंजाब की स्थिति तो दिवालियापन की ओर बढ़ती जा रही है. जाब सरकार बार-बार केन्द्र सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रही है. राजस्थान की आर्थिक स्थिति देश में सबसे शानदार है.