Rajasthan Investment Scheme: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने गुरुवार को उद्योग भवन स्थित बीआईपी बोर्ड रूम में इन्वेस्ट राजस्थान समिट में हुए एमओयू, एलओआई की प्रगति तथा ''वन स्टॉप शॉप'' की समीक्षा की बैठक ली.  बैठक में इन्वेस्ट राजस्थान में अब तक की प्रगति पर संतोष जताया. साथ ही कहा कि देश के किसी भी राज्य में संभवत:  यह पहला राज्य होगा जहां इस स्तर पर निवेश को धरातल पर उतारा जा रहा है. उन्होंने अधिकारियों को निवेशकों से संपर्क में रहकर निवेश संबंधी समस्याओं के तुरंत निस्तारण सहित हर तरह की मदद करने के भी निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra : मलारनाडूंगर में 15 बीघा खेत में होगा राहुल गांधी का बसेरा, किसानों ने कहा मुआवजा नहीं तो जमीन नहीं


उद्योग मंत्री ने वन स्टॉप शॉप की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी पहलुओं के विकास के लिए उद्यमों की स्थापना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि उद्यमियों को उद्यम स्थापित करने संबंधी किसी भी जानकारी से लेकर विभिन्न विभागों से मिलने वाली एनओसी प्राप्त करने तक में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े.  बैठक में वर्ष 2019 से 2022 तक की बजट घोषणा के क्रियान्वयन के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई.


उद्योग मंत्री ने बताया कि हर महीने के पहले गुरुवार को वन स्टॉप शॉप की समीक्षा की जाती है. उन्होंने बताया कि अब तक 390 आवेदन प्राप्त हुए थे. इनमें से 152 आवेदनो को स्वीकृति दी जा चुकी है. 76 आवेदन आवेदकों के स्तर पर वापस लिए गए हैं, जबकि 26 आवेदन दस्तावेजों के कमी के कारण निरस्त हुए हैं. 19 आवेदन विभिन्न विभागों के स्तर पर लंबित हैं, इन्हें भी समयबद्ध पूरा किया जाएगा.


बैठक में राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता, उद्योग आयुक्त महेंद्र पारख, बीआईपी आयुक्त ओम कसेरा, रीको प्रबंध निदेशक शिव प्रसाद नकाते सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें - फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला