Jaipur News: भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने भाजपा प्रदेश मीडिया और आईटी विभाग का निरीक्षण किया. इस दौरान दोनाें विभागों की कार्यविधि समझी और कार्यकर्ताओं को चुनावी रण में समर्पण के साथ जुटने के निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी चुनावी प्रचार सहित अन्य कार्यों में अपने सभी विभागों को झोंक दिया है. इस बीच शुक्रवार को प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे मीडिया विभाग पहुंचे. उन्होने मीडिया विभाग में टीवी मॉनिटरिंग एवं अन्य कार्यों के संबंध में दिशा-निर्देश दिये. वहीं मीडिया पैनलिस्टों को टीवी डिबेट के दौरान अपनी बात तथ्यों सहित रखने और प्रभावी संवाद के संबंध में भी बताया.



डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने निरीक्षण के दौरान कहा कि मीडिया को न्यायिक, निष्पक्ष और जनहित में सकारात्मक योगदान देना चाहिए. मौजूदा समय में मीडिया के सामने कुछ चुनौतियां हैं जिन्हे अपनी सूझबूझ और तार्किकता से सुलझाया जा सकता है. इस दौरान उन्होंने मीडिया विभाग के माध्यम से भेजी जाने वाली मौखिक और लिखित सूचनाओं के संवैधानिक रूप से पुष्ट होना भी जरूरी बताया. कांग्रेस देश में झूंठ फैलाकर लोगों को गुमराह करना चाहती है, जबकि उन्हे यह पता होना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीते दस सालों में देश को अनूठी पहचान मिली है.



इसके बाद सहस्त्रबुद्धे ने भाजपा कार्यालय में संचालित आईटी विभाग का निरीक्ष किया. प्रदेश कार्यालय में संचालित आईटी सैल कार्यों को जाना बारिकी से नवाचारों के लिए दिया मार्गदर्शन, आईटी विभाग के प्रदेश सह-संयोजक शिवम् विजयवर्गीय ने विस्तार से बताए. आईटी विभाग से किए जा रहे कार्यों तथा संवाद केंद्र के बारे में भी जानकारी ली.