Anita Bhadel Rajasthan CM Probable: राजस्थान में चुनाव परिणाम आए हुए 1 हफ्ते से ज्यादा बीत चुका है, लेकिन अभी तक राजस्थान में बीजेपी ने सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं की है. ऐसे में सभी को सीएम के नाम की घोषणा का इंतजार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी तक तीन मुख्य नामों को लेकर चर्चाएं चल रही थी. जिसमें  सीपी जोशी, दीया कुमारी और किरोड़ी मीणा का नाम शामिल है लेकिन अब अजमेर से विधायक अनिता भदेल का नाम इसमें शामिल हो गया है. इनमें से कोई भी सीएम पद पर शपथ ले सकता है.अजमेर दक्षिण से अनिता भदेल ने चुनाव जीता है. वह 2003 से लगातार अजमेर दक्षिण सीट से जीतती हुईं आईं हैं.  वहीं दीया कुमारी ने विद्याधर नगर से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है.


इस साल मार्च में भाजपा विधायक अनिता भदेल को राजस्थान के 200 विधायकों में से सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित किया गया. 20 मार्च को उन्हें सर्वश्रेष्ठ विधायक का अवॉर्ड विधानसभा परिसर में दिया गया. यह अवॉर्ड अनिता भदेल को साल 2022 की परफॉर्मेंस के आधार पर दिया गया. अनिता भदेल को सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित किए जाने की घोषणा इस साल 15 मार्च को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता वाली कमेटी ने सर्वसम्मति द्वारा की गई.


बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की जगह इस बार मध्यप्रदेश में मोहन यादव को सीएम चुना गया. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अनिता भदेल को राजस्थान का सीएम बनाया जा सकता है. भाजपा विधायक दल की मंगलवार (आज) होने वाली बैठक में नए सीएम का नाम घोषित किया जाएगा. पर्यवेक्षक और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे जयपुर पहुंचेंगे. दोपहर बाद विधायक दल की बैठक लेंगे और फिर मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी. इधर भाजपा प्रदेश कार्यालय को केसरिया रंग के साथ राजस्थानी थीम पर सजाया गया है.


राजस्थान को आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल