Rajasthan News: भाजपा सांसद दामोदर अग्रवाल ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जिन महात्मा गांधी ने देश की आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने की बात कही थी, उसी कांग्रेस ने गांधी जी को वोट बटोरने के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेसियों के जीवन में गांधीवाद नहीं दिखता, लेकिन भाजपा महात्मा गांधी के योगदान को कभी नहीं भूल सकती. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अशोक गहलोत ने गांधी वाटिका म्यूजियम का लोकार्पण हड़बड़ाहट में किया था, जिससे कई काम अधूरे रह गए. अब जब ये काम पूरे हो रहे हैं, तो गहलोत धरना दे रहे हैं. अग्रवाल ने कहा कि भाजपा महात्मा गांधी के प्रति अपनी आस्था दिखा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


गांधी वाटिका म्यूजियम के उद्घाटन पर घमासान जारी है. भाजपा के समर्थकों का मानना है कि गहलोत साहब को चिंता करने की जरूरत नहीं है, जल्द ही उद्घाटन हो जाएगा. वे यह भी कहते हैं कि कांग्रेस ने गांधी के सपनों को पूरा नहीं किया और अब उनकी वकालत कर रही है, यह चूहे खाकर बिल्ली हज को चली जैसा है. वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा सरकार दबाव में नहीं आती और समय आने पर उद्घाटन होगा. कांग्रेस के गांधी और अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने की आलोचना भी हो रही है, खासकर यह याद दिलाया जा रहा है कि कांग्रेस ने अंबेडकर को 1952 के चुनाव में टिकट नहीं दिया था.



Jaipur News: जयपुर में नई शुरुआत, कुसुम यादव ने संभाला नगर निगम हैरिटेज का कार्यभार


Jaipur Heritage Mayor: कुसुम यादव की कहानी एक प्रेरक मोड़ लेती है. चार साल पहले, उन्होंने मेयर का चुनाव लड़ा था, लेकिन हार के बाद उनके चेहरे पर मायूसी थी. लेकिन अब, पार्टी ने उन्हें निगम हैरिटेज का कार्यवाहक मेयर बनाया है, जो उनकी दृढ़ता और समर्पण का प्रमाण है. वार्ड नंबर-74 से पार्षद कुसुम यादव को यह जिम्मेदारी मुनेश गुर्जर के निलंबन के बाद सौंपी गई है.


कुसुम यादव की कहानी एक प्रेरक मोड़ लेती है, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम हैरिटेज का कार्यवाहक मेयर बनाया है. चार साल पहले, उन्होंने भाजपा के बागी होकर वार्ड 74 से पार्षद का चुनाव लड़ा था, लेकिन अब पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है ¹. मुनेश गुर्जर के निलंबन के 24 घंटे बाद राज्य सरकार ने उन्हें 60 दिनों के लिए कार्यवाहक मेयर बनाया है. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा की फाइल की मंजूरी के बाद डीएलबी डायरेक्टर कुमार पाल गौतम ने उनके कार्यवाहक मेयर के आदेश जारी किए हैं.



कुसुम यादव ने भाजपा मुख्यालय पहुंचकर कहा कि वे साफ-सुथरी और भ्रष्टाचार-मुक्त शहरी सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जयपुर को स्वच्छ, स्वस्थ और अच्छी सड़कों वाला बनाने पर उनका फोकस होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी और संगठन ने उन पर भरोसा जताया है, और वे उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगी. कुसुम यादव दूसरी बार पार्षद हैं और उनके पति अजय यादव नगर निगम में चेयरमैन रह चुके हैं.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!