Rajasthan News: प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में श्रीरामचरितमानस पाठ का भव्य आयोजन उद्योगपति और समाजसेवी भंवर, नरसी और पूनम कुलरिया द्वारा किया जा रहा है. जहां अपने पिता संत श्री दुलाराम कुलरिया की स्मृति में आयोजित हो रहे आयोजन में राजस्थान सहित अन्य राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Dausa News: भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत



3 से 11 अक्टूबर तक 9 दिवसीय हो रहे आयोजन में देश में जाने माने वीआईपी और साधु-संत, महात्मा शिरकत कर रहे हैं. भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भंवर, नरसी और पूनम कूलरिया ने राष्ट्र और धर्म के हित में श्रीराम मंदिर ट्रस्ट में 51 लाख रुपये का चेक श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव, विश्व हिंदू परिषद के चंपत राय को सिंथल रामनेही धाम पीठाधीश्वर क्षमाराम महाराज के सानिध्य में भेंट किया. 


 



वहीं तीनों भाई देश में सनातन धर्म की रहा पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की सोच और विचारों पर चलते हुए नेक काम करते हुए नजर आ रहे हैं. इस आयोजन में संत दुलाराम कुलरिया की पत्नी रामप्यारी देवी सहित पूरा परिवार भी अयोध्या में मौजूद है. 


 



भंवर, नरसी और पूनम कुलरिया का कहना है कि माता-पिता के आशीर्वाद और प्रेरणा से ये कथा का आयोजन हो रहा है. जब राम मंदिर के प्रतिष्ठा में आने का अवसर मिला तभी ये कथा करवाने की इच्छा थी, जिसे संत महात्माओं के सानिध्य में किया जा रहा है.


 



पढ़ें जयपुर की एक और बड़ी खबर


आमेर शहर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचालन निकाला गया. पद संचालन नवलखा स्टेडियम से शुरू होकर मेहंदी का बास, हाडीपुरा, गांधी चौक, महल रोड व सागर रोड होता हुआ आमेर गर्ल्स स्कूल पर पथ संचलन का समापन हुआ. इस दौरान आमेर के स्थानीय लोगों द्वारा पथ संचलन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. पथ संचलन के समापन पर मुकेश अग्निहोत्री व मनोज खंडेलवाल ने अल्पाहार की व्यवस्था की.