Rajasthan news: मुख्यमंत्री गहलोत ने सचिवालय में राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ की ओर से आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया..इससे पूर्व उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित किए...उन्होंने अवसर पर उपस्थित सचिवालय के कर्मचारियों और उनके परिजनों से मिलकर लोकतंत्र के सबसे बड़े त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Sikar News: नया जिला नीमकाथाना के डॉ राजेंद्र यादव बने नए CMHO, मिठाई खिलाकर किया स्वागत


इस अवसर पर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा की आमजन को सुशासन देना सर्वोच्च प्राथमिकता है.सं वेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह शासन देने की दिशा में राज्य के सभी कार्मिकों-अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण है..


समारोह में स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव नवीन जैन ने मुख्यमंत्री गहलोत को प्रदेश के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में संविधान की उद्देशिका एवं मौलिक कर्तव्यों के वाचन से बने विश्व रिकॉर्ड का प्रोविजनल सर्टिफिकेट भेंट किया..यह सर्टिफिकेट वर्ल्ड बुक आफ रिकॉर्ड के इंडिया एडिशन की ओर से राजस्थान के स्कूल शिक्षा विभाग को प्रदान किया गया है.


नवीन जैन ने बताया कि देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजस्थान में स्कूल शिक्षा विभाग की अनूठी पहल के तहत प्रदेश के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों, शिक्षकों और कार्यक्रमों में शामिल अतिथियों द्वारा संविधान की उद्देशिका एवं मौलिक कर्तव्यों का वाचन किया गया....इस कार्यक्रम को रिकॉर्ड बुक में सम्मिलित किए जाने के लिए शाला दर्पण/पीएसपी पोर्टल पर एक मॉड्यूल तैयार करवाया गया..इस पोर्टल पर समस्त विद्यालयों द्वारा कार्यक्रम के प्रतिभागियों की संख्यात्मक सूचना के साथ ही फोटो एवं वीडियो भी अपलोड किए गए.


गौरतलब हैं की कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का प्रदेश के सभी स्कूलों में प्रार्थना सभा के दौरान वाचन किया जाएगा,. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election: राजस्थान में 15 अगस्त के बाद कांग्रेस में टिकट पर होगा बड़ा फैसला, ऐसे बनेगा पैनल