Rajasthan News:राजस्थान के कोटपूतली के बानसूर के मेजर राजेन्द्र प्रसाद जाट को शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है,जिसको लेकर पुरे क्षेत्र में खुशी का माहौल बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि राजेन्द्र जाट पुत्र रामसिंह जाट बानसूर के गिरूडी गांव के रहने वाले है और दी डोगरा रेजीमेंट 62 वी बटालियन में बंगलौर में मेजर के पद पर तैनात है. मेजर राजेन्द्र जाट को 10 अगस्त 2022 को वाटरहल ऑपरेशन के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी गई थीं,जिसमें उन्होंने वीरता और असाधारण नेतृत्व का प्रदर्शन करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.



10 अगस्त 2022 को 62 राष्ट्रीय राइफल के मेजर राजेन्द्र प्रसाद जाट को ऑपरेशन वाटरहोल की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. जिस पर उन्होंने सटीक योजना बनाकर खराब मौसम के बावजूद भी सैनिकों का नेतृत्व किया और आंतकवादियों को एक घर में घेर लिया. 



इस दौरान उन्होंने वीरता का प्रदर्शन करते हुए आंतकवादियों पर प्रभावी ढंग से आक्रमण किया. परंतु जवाबी कार्रवाई में एक साथी सैनिक पर घातक खतरे को भांपते हुए अपने व्यक्तित्व सुरक्षा की परवाह नहीं करते हुए आगे बढ़ कर एक आंतकवादी को मार गिराया.एक आंतकवादी को घायल कर दिया. जिसको लेकर उनकी वीरता को देखते हुए राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने मेजर राजेन्द्र जाट को राष्ट्रपति भवन में शौर्य चक्र से सम्मानित किया है.



यह भी पढ़ें:हाथरस वाले 'भोले बाबा' को लेकर अलवर से बड़ा खुलासा, 17 से 18 साल की लड़कियों...


यह भी पढ़ें:Rajasthan News:गोलीबारी के मामले में भजनलाल सरकारी की बड़ी सफलता, IPS दिनेश एमएन ने शेयर किया डेटा 


यह भी पढ़ें:Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को लेकर जेपी नड्डा ले सकते हैं बड़ा फैसला, इन बड़े नेताओं से करेंगे चर्चा