Jaipur news: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ने अपनी शानदार यात्रा में एक और माइल स्टोन बनाया है. हाउसिंग बोर्ड देश की ऐसी पहली सरकारी संस्था बन गयी है जिसने रेरा (राजस्थान रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी)  में 100 प्रोजेक्ट रजिस्टर्ड कराये हैं. इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए हाउसिंग बोर्ड में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें रेरा के चेयरमैन एनसी गोयल भी मौजूद रहे। रेरा के चेयरमैन एनसी गोयल ने अच्छा काम करने वाले हाउसिंग बोर्ड के कार्मिकों को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया. कार्यक्रम में राजस्थान रेरा के चेयरमैन और पूर्व मुख्य सचिव एनसी गोयल ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड की यह उपलब्धि बहुत बड़ी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेरा चेयरमैन ने पूरी टीम को दी बधाई
अगर सभी निजी बिल्डरों के प्राजेक्ट्स को मिलाया जाए तो भी हाउसिंग बोर्ड प्राजेक्ट्स रजिस्टर्ड कराने में अव्वल है. गोयल ने कहा कि आम तौर पर सरकारी संस्था से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है. लेकिन हाउसिंग बोर्ड ने 100 प्रोजेक्ट रजिस्टर्ड कराए हैं जो बड़ी बात है, इस उपलब्धि के लिए गोयल ने हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा और उनकी पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि रेरा का गठन उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रख कर किया गया है. ऐसी संस्थाएं प्रमुखता से रेरा रजिस्ट्रेशन कराती हैं जो खुद उपभोक्ताओं के हितों को लेकर संवेदनशील हैं. 


ये भी पढ़ें- भगवा पताका मेवाड़ में नहीं तो क्या तालिबान में लगाएंगे! CP जोशी का सरकार पर निशाना


इस अवसर पर हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने कहा कि जिस तरह से किसी प्रोजेक्ट के लिए ISI मार्का का महत्व होता है उसी तरह से रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में रेरा नंबर का महत्व होता है. किसी भी प्रोजेक्ट के शुरू होने से पहले रेरा में रजिस्ट्रेशन होने से यह तय हो जाता है कि वह संस्था निर्धारित समय में उस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कमिटेड है. 


उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में प्रोजेक्ट रजिस्टर्ड कराने के साथ ही यह भी महत्वपूर्ण है कि हाउसिंग बोर्ड इतनी योजनाएं ले कर आया है. अरोड़ा ने रेरा के अधिकारियों की तारीफ करते हुए कहा कि रेरा से RHB को पूरा सहयोग मिला है. हाउसिंग बोर्ड ने बड़ी संख्या में आमजन से लेकर हर वर्ग को अच्छी गुणवत्ता के आवास उपलब्ध कराए हैं.