Sambhar Lake Festival 2024: देशी-विदेशी परिंदों और अपने नमक के स्वाद के लिए प्रसिद्ध सांभर झील में शुक्रवार से सांभर फेस्टिवल सीजन 2 का शुभारंभ होने जा रहा है. फेस्टिवल में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी भी शामिल होगी और फेस्टिवल का शुभारंभ करेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 फेस्टिवल में देश-विदेश से लोग सांभर झील में पहुंचेंगे जहां लोक कला,संस्कृति, देशी विदेशी पक्षी और नमक के बारे में जान पाएंगे. सांभर फेस्टिवल के तीन दिवसीय मेले में एक से बढ़कर एक आयोजन किए जाएंगे.जहां बाइक राइडिंग का खूबसूरत एडवेंचर लोगों को देखने को मिलेगा.


 बर्ड वाचिंग, नाईट स्टार गेजिंग, लेक विजिट का रोमांच


 इसके साथ-साथ फेस्टिवल में पतंगबाजी, कैमल राइडिंग, पैरासेलिंग, एटीवी राइड, बर्ड वाचिंग, नाईट स्टार गेजिंग, लेक विजिट का रोमांच देखने को मिलेगा.


झील में बनने वाले नमक के बारे में भी जान पाएंगे


तो वही रात खुले आसमान में नाइट स्टेज प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा.देवयानी सरोवर पर दीपोत्सव,झील का हेरिटेज ट्रेन से भ्रमण कराया जाएगा.जहां झील में देसी विदेशी फ्लेमिंगो सहित अन्य पक्षियों को देख सकेंगे. तो वहीं, झील में बनने वाले नमक के बारे में भी जान पाएंगे.


ये भी पढ़ें- Happy Republic Day 2024 Wishes: गणतंत्र दिवस पर ये मैसेज भेजकर आप भी जीत सकते हैं लोगों का दिल,सब कहेंगे जय हिंद..